फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

प्रियंका गांधी ने साइकिल गर्ल से की फोन पर बात, पढ़ाई का खर्च उठाने का किया वादा

पटना: बिहार की साइकिल गर्ल ज्योति कुमारी एक बार फिर चर्चा में है। शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उससे फोन पर चर्चा की। प्रियंका ने उसे पढ़ाई व अन्य मदद का आश्वासन दिया। ज्योति कुमारी हाल ही में अपने पिता को कोरोना के चलते खो चुकी है। वह पिछले साल उन्हें लॉकडाउन के दौरान गुड़गांव से साइकिल पर दरभंगा लेकर आई थी।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को बिहार के दरभंगा की ‘साइकिल गर्ल’ ज्योति कुमारी से फोन पर बात की। प्रियंका ने ज्योति के पिता की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। प्रियंका गांधी से फोन पर बात करने के बाद ज्योति कुमारी ने बताया, ‘प्रियंका दीदी ने मुझे चिंता नहीं करने के लिए कहा और मैं अपनी पढ़ाई जारी रख सकूंगी।’ ज्योति ने कहा कि कांग्रेस नेता ने उन्हें आश्वासन दिया कि वह अपने शैक्षिक और अन्य खर्चों को वहन करेंगी।

प्रियंका गांधी के साथ हुई बातचीत के बारे में बताते हुए, ज्योति ने बताया कि प्रियंका ने पूछा कि मेरे पिता का निधन कैसे हुआ और मैंने उससे कहा कि मेरे पिता इस लॉकडाउन में यहां आए और मर गए। मुझे चिंता न करने के लिए कहा क्योंकि वह मेरी शिक्षा और अन्य खर्चों को वहन करेंगी। प्रियंका गांधी ने मुझे मदद का आश्वासन दिया। मुझे मेरे भाइयों और एक बहन की चिंता है।

बता दें, पिछले साल देशभर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान कोई साधन नहीं मिलने पर ज्योति कुमारी अपने पिता मोहन पासवान को गुड़गांव से साइकिल से दरभंगा लेकर आ गई थी। उसकी हिम्मत के चर्चे पूरी दुनिया में हुए थे।

Related Articles

Back to top button