BREAKING NEWSState News- राज्यउत्तर प्रदेशमुरादाबाद

प‍िकप व बस की भिड़न्त में यातायात सुरक्षा कर्मी समेत चार की मौत, कई जख्मी

मुरादाबाद : जिले में नेशनल हाईवे पर मजदूरों से भरी एक बस पलटने से यातायात सिपाही समेत चार लोगों की मौके पर मौत हो गई। बस की डीसीएम से टक्कर होने के बाद वह पलटी। इसमें 14 लोग घायल हुए जिन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। इनमें चार की हालत गम्भीर है। हादसा पाकबड़ा में मुरादाबाद बरेली हाईवे पर हुआ। मिली जानकारी के अनुसार पिकप को ट्रैफिक पुलिस ने बीच में अचानक रोका जिससे पीछे आ रही बस का ड्राइवर नियंत्रण खो बैठा। इसके बाद डीएसीएम से जा टकराई। बस हिमाचल प्रदेश से मजदूरों को पीलीभीत ले जा रही थी।

हादसे के बाद ट्रैफिक पुलिस वाले मौके से भाग गए। जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार अस्पताल फिर घटनास्थल पहुंचे और डाक्टरों से घायलों की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक सिटी व अन्य ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। पाकबड़ा जीरो प्वाइंट पर हादसा इतना जबर्दस्त हुआ कि शव बुरी तरह कुचल गए। मौके पर आनन फानन राहत कार्य जारी है

जिलाधिकारी और एसएसपी ने कहा है कि एक गंभीर घायल को हायर सेंटर भेजा गया है। हादसे की जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। सोमवार की सुबह पंजाब से एक डबल डेकर बस ने शहर में प्रवेश क‍िया। इस दौरान जीरो प्‍वाइंट गुन्‍नौर माफी के पास टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। बताया जा रहा है क‍ि टीम में शाम‍िल सदस्‍यों ने बस को रुकने का इशारा क‍िया था लेकिन हड़बड़ी में चालक ने वाहन पर से न‍ियंत्रण खो द‍िया। इसके बाद बस तेजी के साथ प‍िकप से टकरा गई। टक्‍कर इतनी जोरदार थी क‍ि पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में चार प‍िकअप में सवार थे। वहीं 20 लोग घायल हुए हैं।

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना म‍िलने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने स्‍थानीय लोगों के साथ म‍िलकर बचाव कार्य शुरू कराया। इसके बाद एंबुलेंस से घायलों को अस्‍पताल भेजा गया। पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही जेल भेजने की कार्रवाई की। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मची रही। इससे रोड पर कुछ देर के ल‍िए जाम भी लगा रहा। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button