अन्तर्राष्ट्रीय

फिर बेनकाब हुए इमरान खान, आतंकी हाफिज सईद के साथ लाहौर में लगे पोस्टर

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में कितना भी घूम-घूमकर खुद को और अपनी सरकार को पाक-साफ बताएं और भारत के खिलाफ आग उगलें लेकिन आए दिन वे लगातार बेनकाब हो रहे हैं। इसी क्रम में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान में उनके पोस्टर लगे हुए हैं। पोस्टर की फोटो पाकिस्तानी पत्रकारों ने ही सोशल मीडिया पर शेयर कर इमरान पर सवाल उठाए। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दरअसल, इस पोस्टर में साफ-साफ दिख रहा है कि आतंकी हाफिज सईद के बिलकुल बगल में ही इमरान खान की फोटो लगी हुई है, साथ ही अन्य कइयों की तस्वीर भी लगी हुई है। पोस्टर में उर्दू में सबके नाम लिखे हुए हैं। साथ ही उर्दू में ही जश्न-ए-आजादी भी लिखा हुआ है। इस पोस्टर के साथ ही इमरान खान के उस दावे की पोल खुल गई है जिसमें वे पूरी दुनिया में कहते घूमते हैं कि हम आतंकवाद से निजात पाना चाहते हैं। इससे पहले भी इमरान खान सरकार ने हाफिज सईद पर एक्शन लिए जाने का ड्रामा किया था लेकिन उसके खिलाफ प्रभावी कदम कभी नहीं उठाया गया।
अभी पिछले दिनों ही जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान की एक अदालत ने दोषी करार दिया था। इसके बाद 17 जुलाई को गुजरांवाला जाते हुए हाफिज सईद को मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।
हालांकि इस गिरफ्तारी पर बाद में सवाल उठे कि इमरान सरकार सिर्फ दिखावे के लिए ऐसा कर रही है और यह साबित भी हुआ क्योंकि उस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं पाकिस्तान की एक अदालत ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को स्वीकार भी कर लिया।
मुंबई आतंकी हमले का जिम्मेदार होने के अलावा हाफिज सईद और उसके संगठन जमात उद दावा, लश्कर ए तैयबा ने भारत की जमीन में काफी आतंक फैलाया है। भारत सरकार ने पाकिस्तान को हाफिज सईद के खिलाफ कई सबूत पेश किए हैं लेकिन पाकिस्तान कोई एक्शन लेने को तैयार नहीं है। पिछले दिनों पाकिस्तान आर्मी प्रमुख जनरल कमर बाजवा के कार्यकाल को बढ़ाए जाने के फैसले पर भी इमरान खान की विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। विपक्षी नेता ने कहा कि इससे दुनिया में गलत संदेश जाएगा कि पाकिस्तानी आर्मी एक या दो व्यक्तियों पर निर्भर है।

Related Articles

Back to top button