ज्ञान भंडार

फेसबुक पर पोस्ट होंगी अपराधियों की तस्वीरें

cb_raipur_2016122_143245_02_12_2016-1रायपुर, निप्र। वांटेड और शातिर अपराधियों की तस्वीरें अब आप भी फेसबुक पेज पर देखकर सावधान हो सकेंगे। गुरुवार को आईजी प्रदीप गुप्ता ने राजधानी पुलिस के अधिकृत फेसबुक पेज का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि इस नाम से कई पेज हैं, जिन्हें डिलिट कर दिया जाएगा। पुलिस का अधिकृत पेज ‘रायपुर पुलिस 4 यू’ होगा। सिविल लाइन के वृंदावन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में आईजी और एसएसपी ने अधिकारी कर्मचारियों की क्लास ली और सोशल मीडिया की उपयोगिता बताई।

उदाहरण देकर बताया कैसे हुआ था मामलों का खुलासा

सुंदर नगर में कारोबारी सुनील बजाज, भिलाई में शासकीय अधिकारी के परिवार और देवेंद्र नगर में हवाला करोबारी से लूट करने वाले लव-कुश भाई की तस्वीरें भिलाई के जलाराम स्वीट्स के कैमरे में कैद हो गई थीं। पुलिस ने इन्हें फेसबुक में वायरल करवा दिया, जिसके बाद दोनों के रायपुर में रहने की बात का खुलासा हुआ। आईजी प्रदीप गुप्ता ने इन अपराधियों का उदाहरण देते हुए सोशल मीडिया का महत्व और उपयोगिता बताई।

पहले दिन मिशन सिक्योर सिटी की झलक दिखी

राजधानी पुलिस के फेसबुक पेज के शुभारंभ के पहले मिशन सिक्योर सिटी की झलक दिखी। पेज में मिशन से संबंधित समाचार पत्रों पर प्रकाशित खबरें और यातायात पुलिस द्वारा अग्रसेन कालेज में आयोजित ट्रैफिक की क्लास की जानकारी पोस्ट की गईं।

इसके अलावा पेज में लोगों को जामताड़ा गैंग के एटीएम ठगी करने वाले गिरोह से बचने की जानकारी से संबंधित खबरें भी डाली गईं। एएसपी विजय अग्रवाल ने दशकों तक पुलिस में सेवा देने के बाद सेवानिवृत्त होने वाले राजेंद्र नगर में पदस्थ आरक्षक कलाराम खुटे को सम्मानित कर इसका प्रेस नोट पोस्ट किया।

ओपन टू ऑल होगा पेज

राजधानी पुलिस का फेसबुक ओपन होगा। इसमें पोस्ट की गई जानकारी पाने के लिए आपको इसे लाइक करना होगा। इसके बाद यहां पोस्ट की गई जानकारी आप को नोटिफिकेशन से मिलेगी। अपराध संबंधी जानकारी होने पर आप निकट के थाने या कंट्रोल रूम में इसकी जानकारी दे सकेंगे। इसके अलावा पुलिस की हर दिन की कार्रवाई और गतिविधियों को भी आप देख सकेंगे।

Related Articles

Back to top button