जीवनशैली

फैशन के चक्कर में कहीं मोल न लें बीमारी

फैशन और लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार चलना हर लड़की चाहत होती है। कई बार इस फैशन के चक्कर में लड़कियां बीमारी मोल ले लेती हैं। इसलिए फैशन करें लेकिन ऐसा नहीं जो आपकी सेहत पर भारी पड़ जाए।

l_skin-tight-1471115154स्किन टाइट जींस को कहें ना 

स्किन टाइट जींस देखने में अट्रेक्टिव लगती हैं, लेकिन इसकी वजह से पैरों की नसों पर दबाव पड़ता है। कई बार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं कि इस जींस की वजह से उन्हें अस्पताल तक में भर्ती होना पड़ा है। 

सरवाइकल पेन न हो 

स्टाइलिश बैग्स से अक्सर स्टाइल के चक्क में लड़कियां ऐसे बैग्स रखती है जिसमें काफी मात्रा में सामान रखा जा सकता है। जरूरत के वक्त इसमें सामान तो रख लिया जाता है। लेकिन ज्यादातर देर तक इन्हें कंधे पर लटकाने की वजह से सरवाइकल पेन हो सकता है। 

मसल्स में पेन होता है स्ट्रेट स्कर्ट से

कॉर्पोरेट ऑफिसों में अक्सर गल्र्स स्ट्रेट स्कर्ट पहनती हैं। देखने में तो ये अच्छी लगती हैं लेकिन टाइट होने की वजह से ये मूवमेंट को रोकती हैं और इससे मसल्स में पेन होने की आशंका बढ जाती है। इससे कमरदर्द और स्लिप डिस्क की समस्या होती है। 

हाई हील्स जचती तो हैं पर पेन बड़ा देती है 

जी, हां हाई हील्स को लेकर यही स्थिति है कि हर आउटफिट पर ये जचती तो खूब है लेकिन इससे ब्लड सर्कुलेशन सही तरह से नहीं हो पाता। वहीं फ्लिप फ्लॉप की वजह से एड़ी में भी दर्द रहने लगता है।

 
 

Related Articles

Back to top button