स्पोर्ट्स

बटलर बोले-‘दबाव में महेंद्र सिंह धोनी की तरह खेलने की कोशिश कर रहा था’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे में शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले जोस बटलर ने अपनी इस पारी का राज बताया है। 206 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 रन के स्कोर पर 5 विकेट खोने के बाद मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करते हुए बटलर ने कहा कि वो महेंद्र सिंह धोनी की तरह खेलने की कोशिश कर रहे थे।

110 रनों की मैचविनिंग पारी खेलने वाले बटलर ने कहा, “जब आप मैदान पर होते हैं तो आप कुछ कर सकते हैं। मैं केवल दबाव झेलने की कोशिश कर रहा था और कल्पना कर रहा था कि धोनी इस हालात में क्या करते। वो एकदम शांत और नियंत्रित दिखते इसलिए मैने भी वही किया।” गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बटलर को मौजूदा समय में धोनी से बेहतर बताया लेकिन यहां तो बटलर खुद ही धोनी की तरह खेलने की कोशिश कर रहे हैं।

मैनेचेस्टर वनडे में जीत हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। बटलर ने इस जीत के बारे में कहा, “ऑस्ट्रेलिया जैसा सम्मानित क्रिकेट खेलने वाला देश, जिसका इतना सफल इतिहास है, अक्सर इस तरह नहीं हारता है। हम कई बार इस तरह की हार के दूसरे पक्ष में रहे हैं इसलिए ये हमारे लिए बड़ी सफलता है। सभी ने अच्छा प्रयास किया और हम इसका जश्न मनाएंगे।”

Related Articles

Back to top button