टॉप न्यूज़

बड़ी खबर: अमेरिका से निकाली जाएंगी ट्रंप की पत्नी !

नईदिल्ली: न्यूयार्क के करीब एक लाख लोग मांग कर रहे हैं कि अमेरिका की भावी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप न्यूयार्क छोड़कर चली जाएं।

img_20161203105649-1

यह मांग तब से उठी है, जब से घोषणा हुई है कि मेलानिया न्यूयार्क में तब तक रहेंगी, जब तक उनके बेटे का स्कूली साल पूरा नहीं हो जाता। अकसर नए राष्ट्रपति का परिवार तुरंत वाशिंगटन डीसी स्थित व्हाइट हाउस शिफ्ट हो जाता है। 
लेकिन मेलानिया कुछ अलग करना चाहती थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे न्यूयार्क में उनकी सुरक्षा पर 10 लाख अमेरिकी डॉलर हर रोज खर्च होंगे। न्यूयार्क से मेलानिया ट्रंप को हटाने के लिए एक लाख लोगों ने अर्जी साइन की है। याचिका में लोगों ने न्यूयार्क के गवर्नर और सिटी मेयर से कहा है कि वे डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी को सुरक्षा देने से मना कर दें।
img_20160812042246
जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार याचिकाकर्ताओं ने लिखा है, ‘न्यूयार्क के करदाताओं ने दस लाख डॉलर देने के मना कर दिया। अगर उनके न्यूयार्क में रहने का फैसला दोनों के बीच हुआ है तो उन दोनों में कोई एक को यह खर्च उठाना चाहिए।
इसके लिए न्यूयार्क के करदाताओं का पैसा खर्च नहीं होना चाहिए। यह पैसा सड़क, स्कूल, ट्रांसपोर्ट, सफाई, नई नौकरियों और अन्य जगह पर खर्च किया जा सकता है। टैक्स मिली रकम को शहर के सुधार के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ना की किसी एक के लिए इसका यूज किया जाए।’
img_20161002095943
बता दें, मेलानिया ट्रंप ने संकेत दिए थे कि वे तुरंत ही व्हाइट हाउस शिफ्ट नहीं होंगी। वे जनवरी से अपनी बच्चे का स्कूल पूरा होने तक न्यूयार्क में ही रहेंगी। उनका 10 वर्षीय बेटा बेरॉन मैनहट्टन में एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ता है।
बता दें, एक और रिपोर्ट आई थी, जिसमें बताया गया था कि मशहूर फैशन डिजाइनर टॉम फोर्ड ने मेलानिया ट्रंप डिजाइन करने से मना कर दिया है। मशहूर फैशन डिजाइनर टॉम फोर्ड ने कहा है कि वह मिलेनिया ट्रंप के कपड़े डिजाइन नहीं करेंगे क्योंकि उनकी छवि के हिसाब से यह ठीक नहीं है।
img_20161128012824
हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक हाल ही में डिजाइनर सोफी थिलेट ने कहा था कि वह मिलेनिया के लिए कपड़े डिजाइन नहीं करेंगी। उन्होंने अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘नस्लवाद, लैंगिक आधार पर भेदभाव और विद्वेष’ को अपने निर्णय का कारण बताया।
 फोर्ड ने कहा, ‘निश्चित तौर पर वह मेरी छवि के अनुरूप नहीं हैं। मुझे कुछ वर्ष पहले उनके लिए कपड़े डिजाइन करने के लिए कहा गया था। मैंने मना कर दिया था।’ सोफी थिलेट ने तो अन्य फैशन डिजाइनर से अपील की है कि वे मिलेनिया के कपड़े डिजाइन करने में कोई मदद ना करें।
 

Related Articles

Back to top button