अजब-गजबफीचर्डस्पोर्ट्स

बर्थ-डे विशेष : विकेट कीपर दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी ने छोड़ा, तो….

आज भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का बर्थडे है. कार्तिक ने हाल ही में चैंपियंस ट्रॉफी के दूसरे वार्म-अप मैच में 77 बॉल पर 94 रन की शानदार पारी खेली थी. कार्तिक आज 32 साल के हो गए है. कातिक की पर्सनल लाइफ की बात करे तो उनका जीवन उथल-पुथल भरा है.बर्थ-डे विशेष : विकेट कीपर दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी ने छोड़ा, तो....

ये भी पढ़ें: जानिए, फांसी की सजा के बाद तिहाड़ जेल में कैसे कट रही हैं निर्भया के दोषियों की रातें

कार्तिक को अपनी ही पत्नी ने धोखा देकर टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय से शादी कर ली थी. कार्तिक ने साल 2007 में अपनी बचपन की दोस्त निकिता से शादी की थी. आईपीएल 5 के दौरान निकिता की मुलाकात मुरली विजय से हुई. दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला शुरू हुआ. जो प्यार तक जा पहुंचा था.

जैसे ही कार्तिक को निकिता की बेवफाई का पता चला. उन्होंने निकिता को तलाक दे दिया, इस दौरान निकिता प्रेग्नेंट थी. कार्तिक से तलाक के बाद निकिता ने मुरली विजय से शादी कर ली थी. निकिता को जल्द ही एक बेटा हुआ. कार्तिक ने कभी भी अपने बेटा पर अपना अधिकार ज़माने की कोशिश नहीं की.

इस बीच साल 2013 कार्तिक की लाइफ में इंटरनेशनल स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल आयी. दीपिका ने कार्तिक को इस मुश्किल दौर में काफी इमोशनल सपोर्ट दिया. यही वह दौर था जब दोनों एक दुसरे के करींब आये. दोनों ने जल्द ही गुपचुप तरीके से सगाई कर ली. फिर साल 2014 में एक इवेंट में बताया की 2015 तक हम शादी कर सकते है.

अगस्त 2015 में कार्तिक ने दीपिका से शादी कर ली थी. दीपिका क्रिस्चियन है वही कार्तिक हिन्दू. दोनों ने पहले 18 अगस्त को क्रिश्चियन रीतिरिवाज से और फिर 20 अगस्त को हिन्दू रीतिरिवाज से एक दुसरे से शादी की. दीपिका ग्लासगो में खेले गए 20वें कॉमनवेल्थ खेलों (2014) में गोल्ड मेडल जीत चुकी है. वही दिनेश कार्तिक भारत के लिए 23 टेस्ट और 71 ODI खेल चुके है. वह आईपीएल में मुंबई इंडियन की तरफ से खेलते है.

Related Articles

Back to top button