Lifestyle News - जीवनशैली

बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होते हैं इस राशि के लड़के

बहुत सी लड़कियां होती हैं जो अपने ब्वॉयफ्रेंड को बहुत अच्छे से जानती हैं, लेकिन आपके सितारे भी ये बताते हैं कि आप किस तरह की लव पर्सनैलिटी रखते हैं। तो आईए जानते हैं कि सभी राशि के लड़कों की कैसी होती है लवपर्सनैलिटी 

बहुत ही ज्यादा रोमांटिक होते हैं इस राशि के लड़के मेषः राशि के बॉयफ्रेंड हमेशा ऊर्जावान और आत्‍मवश्विास से भरे रहते हैं। ये अक्‍सर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घूमन-फिरने का प्‍लान बनाते रहते हैं। ऐसे बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हर मामले में अक्‍सर खुद ही पहल करते हैं। इतना ही नहीं अपनी भावनाओं को जाहिर करने में भी ये लोग देर नहीं लगाते। मेष राशि के बॉयफ्रेंड अपनी और अपनी साथी की शारीरिक जरूरतों को भी अच्‍छी तरह समझते हैं। यदि आपका बॉयफ्रेंड भी इसी राशि का है तो उसकी एनर्जी आपको भी चार्ज करती रहेगी।

वृषः राशि के बॉयफ्रेंड स्‍वभाव से कुछ शर्मीले होते हैं और चीजों को देर में समझ पाते हैं। इन्‍हें अपने साथी के साथ घुलने-मिलने में थोड़ा वक्‍त जरूर लगता है लेकिन एक बार झिझक खत्‍म होते ही ये अपने साथी को सबसे ज्‍यादा अहमियत देते हैं। इतना ही नहीं, ऐसे बॉयफ्रेंड अपने साथी की जरूरतों को अपनी जरूरतों से भी ऊपर रखते हैं। ये अक्‍सर अपनी गर्लफ्रेंड को डेट पर ले जाना पसंद करते हैं। इनकी जिंदगी में शारीरिक संबंधों से ज्‍यादा प्‍यार और वफादारी मायने रखते हैं।

मिथुनः राशि के बॉयफ्रेंड स्‍वभाव से एकदम खुले और जल्‍द ही घुलने-मिलने वाले होते हैं। गर्लफ्रेंड ही नहीं अपने मिलनसार व्‍यवहार के कारण ये जल्‍द ही सब लोगों के चहेते बन जाते हैं। ऐसे बॉयफ्रेंड कभी अपने साथी को बोर नहीं होने देते। साथ ही कभी अपने संबंध को बोझिल नहीं होने देते। ये हमेशा एक नई उमंग के साथ आगे बढ़ते हैं। ऐसे बॉयफ्रेंड के साथ घूमने-फिरने को इनकी साथी बहुत इंजॉय करती है।

कर्कः राशि के लड़के पहली बार किसी लड़की से मिलने पर काफी शर्माते हैं। लेकिन ऐसे बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड के साथ प्‍यार में किसी भी हद तक जाने से पीछे नहीं हटते। ऐसे बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से अपने परिवार के बारे में बहुत बात करते हैं तो वहीं जल्‍द ही लड़की के परिवार और मित्रों के भी करीबी बन जाते हैं। कई बार ऐसे लड़के गर्लफ्रेंड के साथ पुराने झगड़े-फसाद को लेकर बहस करते हैं, लेकिन जल्‍द ही बातों को भूलकर अपने साथी को माफ कर देते हैं। इतना ही नहीं इनको अपनी गलतियों को लेकर माफी मांगने में भी संकोच नहीं होता।

सिंहः राशि के बॉयफ्रेंड बिना किसी वजह के अक्‍सर अपने साथी को गिफ्ट्स और सरप्राइज देकर खुश करते रहते हैं। ऐसे बॉयफ्रेंड लोगों की सुनते जरूर हैं, लेकिन बहकावे में आकर कोई भी ऐसा काम नहीं करते जिससे उनके संबंध में कड़वाहट आए। स्‍वभाव से रोमांटिक ये लोग सेक्‍स को लेकर भी काफी उत्‍साहित रहते हैं। ऐसे बॉयफ्रेंड अपनी एनिवर्सिरी और अपने साथी के जन्‍मदिन को हमेशा याद रखते हैं और इन मौकों को स्‍पेशल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। इतना ही नहीं बदले में ये अपनी गर्लफ्रेंड से भी ऐसे ही व्‍यवहार की उम्‍मीद करते हैं। यदि इनकी गर्लफ्रेंड इनसे ज्‍यादा किसी और रिश्ते को तरजीह देती है तो इन्‍हें बहुत बुरा लगता है।

कन्याः राशि के बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड की परेशानियों को अपनी परेशानी की तरह देखते हैं और उसका सर्वश्रेष्‍ठ हल निकालकर चीजों को आसान बना देते हैं। ऐसे लड़के अपने संबंधों को लेकर हमेशा गंभीर रहते हैं। साथी के साथ वफादारी इनके लिए सर्वोपरि होती है। इतना ही नहीं कन्‍या राशि के बॉयफ्रेंड अपने साथी की पसंद -नापसंद और उसके सपनों का पूरा ख्‍याल रखते हैं। ये कभी अपनी गर्लफ्रेंड की तरक्‍की की राह में बाधा नहीं डालते।

तुलाः राशि के बॉयफ्रेंड की जिंदगी एकदम खुली किताब की तरह होती है। ये अपने संबंधों में भी पारदर्शिता रखते हैं। इनके जीवन के लक्ष्‍य एकदम स्‍पष्‍ट होते हैं। ऐसे बॉयप्‍फ्रेंड हमेशा खुश रहने वाले भाग्‍यशाली लड़के होते हैं, जो अपने साथी को भी खुश रखते हैं। इस राशि के लड़के पूरे धैर्य के साथ अपनी गर्लफ्रेंड की बात सुनते हैं और पूरी ईमानदारी के साथ अपने रिश्‍ते को निभाने की कोशिश करते हैं। ये अपनी साथी को पूरी दुनिया की सैर कराना चाहते हैं। इतना ही नहीं इन्‍हें अपने साथी के साथ वक्‍त बिताने से ज्‍यादा अच्‍छा कुछ भी नहीं लगता।

वृश्चिकः राशि के लड़कों के लिए उनका प्‍यार ही सबकुछ होता है। ये अपने संबंधों में कुछ भी कर गुजरने की हसरत रखते हैं। ये अपनी साथी की हर जरूरत का पूरा ख्‍याल रखते हैं। इस राशि के बॉयफ्रेंड जरूरत से ज्‍यादा भावुक और वफादार होते हैं। कभी-कभी ये लड़के अपने साथी पर कुछ ज्‍यादा ही हक जताने लगते हैं। मगर सिक्‍के का दूसरा पहलू यह भी है कि कितना भी मुश्किल वक्‍त क्‍यों न आ जाए ये कभी अपनी साथी को अकेला नहीं छोड़ते।

धनुः राशि के बॉयफ्रेंड एकदम सीधे, सच्‍चे और सरल स्‍वभाव के होते हैं। इन्‍हें अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करना अच्‍छी तरह से आता है। ये अपनी गर्लफ्रेंड को अक्‍सर डिनर पर ले जाना पसंद करते हैं। जिंदगी को हमेशा सकारात्‍मक ढंग से देखने का नजरिया इनके संबंधों में भी मिठास घोल देता है। धनु राशि वाले अक्‍सर अपनी साथी को अडवेंचरस ट्रिप पर ले जाते हैं। ये अपनी भावनाओं को लेकर हमेशा स्‍पष्‍टवादी होते हैं। जिंदगी के उतार-चढ़ाव को ये सहर्ष स्‍वीकार करते हैं। इतना ही नहीं ये अपने साथी को हमेशा उसके अच्‍छे होने का एहसास कराते रहते हैं। इनका प्‍यार कभी कम नहीं होता।

मकरः राशि के बॉयफ्रेंड जिम्‍मेदार और परिपक्‍व समझे जाते हैं। ये अपने संबंधों को शादी के मुकाम तक पहुंचाकर ही मानते हैं। इन्हें अपने संबंधों में स्‍थायित्‍व लाने को लेकर हमेशा प्रयासरत देखा जा सकता है। इतना ही नहीं ये अक्‍सर अपने साथी को भी हर मामले में सही सलाह और मदद देते रहते हैं। हालांकि कभी-कभी ये लोग अपनी गर्लफ्रेंड पर रौब झाड़ने का प्रयास करते हैं, लेकिन उसमें भी अच्‍छाई ही छिपी रहती है। मुश्किल वक्‍त आने पर भी ये कभी पीछे नहीं हटते।

कुंभः राशि के बॉयफ्रेंड कभी अपनी गर्लफ्रेंड के किसी मामले में बेवजह दखल नहीं देते। साथ ही ये अपने मामलों में भी दखल बर्दाश्त नहीं करते हैं। ऐसे लड़के अपनी गर्लफ्रेंड ही नहीं उसके परिवार और मित्रों के साथ भी घुल-मिलकर रहना पसंद करते हैं। मगर उन्‍हें अपनी आजादी में किसी प्रकार की खलल बर्दाश्‍त नहीं होती। इस राशि के बॉयफ्रेंड अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर देखना नहीं पसंद करते। ऐसे लड़के हमेशा अपने प्‍यार को साथ लेकर जिंदगी में आगे बढ़ते हैं और हमेशा अपने जैसे स्‍वभाव वाली लड़की को पसंद करते हैं।

मीनःराशि के बॉयफ्रेंड काफी संवेदनशील और भावुक होते हैं। ऐसे लड़के गर्लफ्रेंड को पूरा स्‍पेस देते हैं और कभी अपनी भावनाओं को उस पर नहीं थोपते। ऐसे बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड का हमेशा सम्‍मान करते हैं। इतना ही नहीं ये अपने रिश्‍ते में अंतरंगता लाने के लिए अपने साथी को पूरा वक्‍त देते हैं। इनके लिए साथी का प्‍यार पाना सर्वोपरि होता है न कि शारीरिक सुख।

Related Articles

Back to top button