उत्तर प्रदेश

बाजार में जल्द ही आएगा लक्जरी कारों को पेट्रोल वर्जन

audi_57c4270e3f891जालंधर:पर्यावरण और प्रदूषण को लेकर दिल्ली एनसीआर में 2000सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों व एसयूवी पर कोर्ट द्वारा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद घटती मांग को देखते हुए मसीर्डीज बेंज व ऑडी जैसी कंपनियां अपने वाहनों के पेट्रोल वर्जन भारत में पेश करने की तैयारियों में जुट गई है.

इस बारे में मर्सीडीज बेंज का कहना है कि वह भारत में अपने सभी माडलों के पेट्रोल संस्करण अगले महीने तक पेश करेगी. वहीं आडी यह प्रक्रिया अगले साल पहली तिमाही तक पूरी करेगी. उधर टाटा मोटर्स ने भी इस रणनीति पर काम शुरू कर दिया है.

आडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग ने जानकारी देते हुए बताया कि हम भावी निवेश योजनाआें पर काम कर रहे हैं लेकिन पेट्रोल रणनीति को ध्यान में रखते हुए उन पर नये सिरे से काम करना होगा. उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली एनसीआर में 2000सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों व एसयूवी पर प्रतिबंध लगाए जाने केबाद ग्राहकों का ध्यान पेट्रोल वाले वाहनों की आेर अधिक हुआ है और कंपनी को अपनी रणनीति पर फिर से काम करना पड़ रहा है.

आडी इंडिया अगले साल पहली तिमाही तक अपने सभी माडलों के डीजल व पेट्रोल, दोनों संस्करणों की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी. कंपनी इस सप्ताह ए6 सेडान का पेट्रोल संस्करण पेश करेगी.

उधर,मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक रोनाल्ड फोल्गर ने कहा कि हम सितंबर तक अपने सभी वाहनों के पेट्रोल संस्करण पेश करने की योजना बना रहे हैं.

Related Articles

Back to top button