स्पोर्ट्स

बाबर आजम के भाई ने दी कप्‍तानी छोड़ने की सलाह, कहा- विराट कोहली से ले सीख

नई दिल्‍ली : पाकिस्तानी टीम (Pakistani team) की दुनियाभर में आलोचना हो रही है. T20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम की टीम ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा (lost the match) दिए. भारत के बाद जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को पीट दिया, जिसके बाद बाबर के भाई ने ही उन्हें कप्तानी छोड़ने की सलाह दे डाली. बाबर के चेचरे भाई कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान के पहुंचने की उम्मीद पर कहा कि अभी भी टीम अंतिम 4 में पहुंच सकती है, मगर बारिश (rain) होने पर ही ऐसा संभव है.

कामरान ने कहा कि अगर साउथ अफ्रीका (South Africa) के मुकाबलों में बारिश हो जाए और पाकिस्तान अपने बाकी सभी मुकाबले अच्छे रन रेट से जीत जाए तो टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. उन्होंने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ तो पाकिस्तान ने एवरेज से भी नीचे का क्रिकेट खेला. अगर औसत खेल भी खेलते तो 131 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लेते.

पाकिस्तानी विकेटकीपर- बल्लेबाज कामरान अकमल (batsman kamran akmal) ने कहा कि आखिर में शाहीन शाह अफरीदी को भेजा गया. जो खुद अभी फिट होकर आए हैं. उनकी जगह हारिस रऊफ को भेजना चाहिए. हैदर अली को भी अगर मौका दिया गया है तो उन्हें 4 या 5वें नंबर पर भेजना चाहिए. उन्हें आसिफ अली की जगह छठे नंबर पर भेजा गया. आसिफ ने इस तरह के काफी मैच जिताए हैं.

कामरान अकमल ने कहा कि खेल अवेयरनेस, प्लेइंग इलेवन (playing XI) जैसी चीजों को लेकर कोच, कप्तान किसी की तरफ से कुछ नजर ही नहीं आया. अकमल ने कहा कि पाकिस्तान की कमजोरी पर कब से बात करते हुए आ रहे हैं, मगर कोई सुनता ही नहीं. अपनी ईगो पर सभी फैसले ले रहे हैं. किसी पूर्व क्रिकेटर की भी सुनते नहीं हैं.

कामरान ने कहा कि बड़ा भाई होने के नाते अगर बाबर समझते हैं, पीसीबी समझता है तो बाबर को कप्तानी छोड़ देनी चाहिए. अगर उन्हें 25 हजार रन बनाने हैं तो उन्हें बतौर बल्लेबाज खेलना चाहिए. नहीं तो दबाव के कारण उनका प्रदर्शन खराब हो जाएगा. बाबर को विराट कोहली की तरह अपने खेल पर फोकस करना होगा. लंबा क्रिकेट खेलें, क्योंकि पाकिस्तान को उनके बाद कोई बल्लेबाज नजर नहीं आ रहा.

Related Articles

Back to top button