Lifestyle News - जीवनशैली

बार-बार काजल फैलने से आंखे दिखने लगी है भद्दी, तो फॉलों करें ये टिप्स…

काजल लगाना हर लड़की को बहुत पसंद होता है। अगर ये कहा जाए कि काजल के बिना आंखो के साथ-साथ चेहरा भी सूना लगता है तो ये बात गलत नहीं होगी। कुछ लड़कियां या महिलाएं तो ऐसी भी होती हैं कि चाहें कुछ मेकअप करें या ना करें काजल जरूर लगाती हैं।

बार-बार काजल फैलने से आंखे दिखने लगी है भद्दी, तो फॉलों करें ये टिप्स...लेकिन कई बार ऐसा होता है कि चाहें कितना भी संभल कर काजल लगा लिया जाए, किसी ना किसी कारण से वो फैल ही जाता है। इससे आंखे तो खराब होती ही है साथ ही चेहरा भी बेकार दिखने लगता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी टिप्स देंगे जिससे आपका काजल नहीं फैलेगा।

जैसे आप अपने फेस को Toner लगा कर साफ करते हैं वैसे ही आंखों को साफ करना भी बहुत जरूरी है। जी, हां अगर आप नहीं चाहते की आपकी आंखों का काजल फैले तो पहले अच्छे से toner से साफ कर लें। इस बात का ध्यान रखे कि kajal अप्लाई करने से पहले आंखों को टोनर से अच्छी तरह साफ करके ड्राई कर लें। फिर इसके बाद क्लेनजर की मदद से आंखों को साफ करें।

kajal खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि वो SmudgeFree हो। ये काजल ज्यादा समय तक टिके रहते हैं और आंखे भी खराब नहीं लगती हैं। अच्छे ब्रैंड और स्मज वाले काजल लंबे समय तक टिकते है।

इसके अलावा आप एक और ट्रिक आजमा सकती हैं। वो ये कि काजल लगाने से पहले थोड़ा सा लूज पाउडर अंडरआई एरिया में लगा लें। इससे एक्सेस ऑयल अब्जॉर्ब हो जाएगा और काजल नहीं फैलेगा।

कुछ लड़कियां वॉटरलाइन के बाहर Kajal लगाती है, जिससे काजल आंखों के बाहर आ जाता है। इसलिए काजल को हमेशा वॉटरलाइन के आउटर से इनर कॉर्नर पर ही लगाएं। इसके दो कोट लगाने के बाद अंडरआई एरिया पर कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं। ध्यान रहें कि काजल लगाते समय कॉर्नर से पूरी तरह न मिलें।

Related Articles

Back to top button