जीवनशैली

बालों को झड़ने से बचाते है दही और बेसन

हर कोई अपने बालों को घना और खूबसूरत बनाना चाहता है, फिर चाहे वो महिला हो या पुरुष, पर आज के समय में गलत लाइफस्टाइल और लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण बालों में बहुत सी समस्याएं देखने को मिलती है,  जिनमे से सबसे प्रमुख है बालों के झड़ने की समस्या. अपने बालोंको झड़ने से बचाने के लिए लोग बहुत सारे तरीको को अपनाते है.बालों को झड़ने से बचाते है दही और बेसन

पर उनके बालों का झड़ना बंद नहीं होता है. पर आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आये है जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना आसानी से रुक जायेगा. अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो अपने बालो को झड़ने से बचाने के लिए एक कटोरे में थोड़ा सा दही ले ले अब इसमें थोड़ा सा बेसन डालकर अच्छे से मिलाये और फिर इसमें थोड़ा सा  नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करे.

अब इस पेस्ट को अपने  बालों की जड़ो में अच्छे से लगाए, अब इसे दो घंटो के लिए छोड़ दे जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे हलके  गर्म पानी से धो ले, अगर आप सप्ताह में एक बार अपने बालो में दही और बेसन का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके बालों का झड़ना बंद हो जायेगा और आपके बाल लम्बे घने और चमकदार हो जायेगे.

Related Articles

Back to top button