ज्ञान भंडार

बिहार में सुबह-सुबह हत्याओं हैट्रिक, 15 लाख रंगदारी की मांग

13_11_2016-murder_131116_01बिहार में आज की सुबह तीन हत्याओं व एक रंगदारी की मांग के साथ हुई। इसके पहले भी कल सूबे में चार चर्चित हत्याएं हुई थीं।

पटना [जागरण टीम]। बिहार में आज की सुबह हत्याओं की हैट्रिक से हुई। बेगूसराय में एक पेपर हाॅकर तथा बांका व बैशाली में एक-एक युवक की हत्या कर दी गई तो मोतिहारी में एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने का मामला प्रकाश में आया। इसके पहले शनिवार को भी सासाराम में एक पत्रकार तथा दरभंगा में एक मुखिया की हत्या कर दी गई। औरंगाबाद व नालंदा में भी कल दो हत्याएं हुईं।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह बेगूसराय के नावाकोठी बगरस के बेगमपुर गांव में एक समाचार पत्र विक्रेता (पेपर हॉकर) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके पहले शनिवार को सासाराम में एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हॉकर की हत्या कर अपराधी फरार हो गए। घटना के कारणों की पड़ताल जारी है।

बांका में हुई हत्या की एक अन्य वारदात में आज एक युवक को गाेली मार दी गई। घटना बांका के फुल्लीडुमर थाना अंतर्गत नगड्डी गांव में हुई। वैशाली के महनार के हसनपुर गांव में भी धारदार हथियार से एक युवक की हत्या कर दी गई। युवक की शादी चार दिनों बाद ही थी।

इस बीच मोतिहारी में एक प्लाइवुड व्यवसायी से 15 लाख रुपये मांगने की घटना प्राकश में आई है। दहशतजदा परिवार ने घटना की सूचना मुफस्सिल पुलिस को दी है। रंगदारी किसी ‘रामकृष्ण सेवा समिति’ के नाम पर मांगी गई है।

 

Related Articles

Back to top button