National News - राष्ट्रीयPolitical News - राजनीति

बिहार में है कानून का राज : नीतीश कुमार

100738-nitishटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में ‘जंगलराज’ के भाजपा के आरोप को खारिज किया है। नीतीश ने रविवार को कहा कि बिहार में कानून का राज है।  

बिहार में विधि व्यवस्था को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का उत्तर देते हुए नीतीश ने कहा कि कहा कि सरकार हर कीमत पर राज्य में कानून का राज कायम रखने के लिए कृतसंकल्प है। राज्य में कानून का राज है और आगे भी कायम रहेगा।

नीतीश ने कहा कि सरकार विधि व्यवस्था पर नजर रखे हुये है, हर छोटी से छोटी घटना की जानकारी ली जा रही है तथा दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। घटना के तुरंत बाद त्वरित कार्रवाई हो रही है और अपराधी पकडे जा रहे हैं। अपराधी चाहे कोई हो, उसे बख्शा नहीं जायेगा। सरकार हर घटना को गभीरतापूर्वक लेती है तथा दोषी को दंड दिलाने की हरसंभव कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि दरभंगा में दो अभियंताओं की हत्या मामले को तार्किक परिणति तक पहुंचाया जायेगा। हर हाल में दोषी पकडे जायेंगे।

नीतीश ने भाजपा सहित अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि अपराध की घटना राज्य एवं उसके बाहर भी घटित हो रही हैं। कुछ लोग छोटी-छोटी एवं अलग-अलग घटनाओं को जोडकर बताते हैं ताकि लोगों को परेशानी महसूस हो, ऐसे लोगों के पास कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिया गया है कि नियमित रुप से विधि व्यवस्था से संबंधित जानकारी मीडिया को दी जाये, इसके लिये पुलिस मुख्यालय में व्यवस्था की जाये।

नीतीश ने कहा कि एडीजी स्तर के पदाधिकारी मीडिया को घटनाओं एवं उस पर की गयी कार्रवाई की जानकारी समय पर दें ताकि लोगों को सही एवं पूरी जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि लोगों को डरने की जरुरत नहीं है। राज्य में विधि व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। सरकार संगठित अपराध को भी समूल नष्ट करने के लिये कारगर कदम उठा रही है।

Related Articles

Back to top button