राज्यराष्ट्रीय

बेटे की चाह में शर्मनाक हरकत:3 महीने की बेटी लेकर SP के पास पहुंची मां; बोली- बच्ची को बचा लो, ससुराल वाले इसे मार डालेंगे..

भोपाल: बेटे की चाहत रखने वाले परिवार में कन्या ने जन्म लिया। इससे खफा बच्ची के पिता समेत अन्य ससुराल वाले मासूम की जान के दुश्मन बन गए। एक बार वह मासूम की हत्या का प्रयास कर चुके हैं। सोमवार को गोद में 3 माह की बच्ची को लेकर उसकी मां SP ऑफिस पहुंची। यहां उसने बच्ची की जान बचाने की गुहार लगाई। SP ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

भारौली थाना क्षेत्र की रहने वाली शिवानी राजावत ने कहा, उसकी शादी तीन साल पहले हुई थी। करीब 3 माह पहले उसने बेटी को जन्म दिया। ससुराल वाले बेटा चाहते थे। जब बेटी हुई, तो परिवार वाले खफा हो गए। उन्होंने कई बार बच्ची को जान से मारने की बात भी कही। महिला ने बताया कि रविवार को दूध पिलाने के बाद बच्ची को आंगन में सुला दिया और कपड़े धाेने चली गई। इस दौरान बच्ची की चीख सुनाई दी।

मासूम की मां वहां पहुंची तो देखा तो बच्ची के मुंह से झाग आ रहा है। वह तड़प रही थी। महिला का पति अनार सिंह बच्ची के पास चारपाई पर बैठा था। पास ही ननद और सास-ससुर भी थे। उन्होंने बच्ची को बनियान से गला दबाकर मारने की कोशिश की थी। महिला की गुहार सुनने के बाद SP ने भारौली थाना प्रभारी को तलब कर पड़ताल के बाद कार्रवाई करने को कहा है।

पीड़ित शिवानी ने बताया कि बेटा न होने पर मेरे साथ भी मारपीट की जाती है। बेटी की हत्या के प्रयास के बाद जब मैंने पति से इलाज के लिए कहा, तो वह साथ नहीं आए। उन्होंने कह दिया कि मर जाने दे। शिवानी ने बताया कि ससुर भी मेरी पिटाई करता है। कहता है कि बेटी को मार दो। घर से बेटी का इलाज करने के बहाने निकल सकी हूं। मासूम के गले पर शर्मनाक हरकत के निशान साफ दिख रहे हैँ। SP मनोज कुमार सिंह का कहना है, बच्ची के गले पर निशान हैं। मामले की गंभीरता से देखा जा रहा है। थाना प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं। बच्ची चाइल्ड लाइन के सुपुर्द की गई है।

Related Articles

Back to top button