मनोरंजन

बॉलीवुड के ये 5 बड़े सेलेब्स लड़ रहे हैं गंभीर बीमारी से जंग…

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुजा को डायवर्टिक्यूलाइटिस नाम की बीमारी है। तनुजा का ऑपरेशन हो चुका है। 75 साल की तनुजा को पेट में दर्द की शिकायत थी। इसके बाद मंगलवार को उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। दरअसल तनुजा की तरह की कई ऐसे वेटरन बॉलीवुड सेलेब्स हैं जो किसी न किसी बीमारी से जूझ रहे हैं। आइए जानते हैं कि कौन से स्टार्स हैं जो बीमारियों से जूझ रहे हैं।

अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पिछले करीब 37 सालों से लीवर की गंभीर समस्या से जंग लड़ रहे हैं। दरअसल फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान एक हादसे में वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिसमें उनका लीवर बुरी तरह से डैमेज हो गया था। काफी इलाज के बावजूद आज भी अक्सर अमिताभ को पेट में दर्द की शिकायत रहती है।

ऋषि कपूर: पिछले काफी लंबे वक्त से ऋषि कपूर अमेरिका में हैं। ऐसे में हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट भी किया था कि पता नहीं मैं कब घर वापस आऊंगा। जानकारी के मुताबिक न्यूयॉर्क में ऋषि कैंसर का इलाज करवा रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका कैंसर तो सही हो गया है लेकिन बोन मैरो ट्रांसप्लांट अभी बाकी है। वहीं ऋषि को कौन सा कैंसर था इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

दिलीप कुमार: बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार भी लंबे वक्त से किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके अलावा उन्हें फेफड़ों में भी संक्रमण रहता है। हाल ही में कई बार दिलीप कुमार को अस्पताल में भी भर्ती करवाया जा चुका है। हालांकि अभी उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।

मिथुन चक्रवर्ती: बताया जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती क्रॉनिक बैक पेन से जूझ रहे हैं। समस्या बढ़ने पर इलाज के लिए मिथुन अमेरिका भी जा चुके हैं। जहां उनकी सर्जरी हुई थी। जानकारी के मुताबिक सर्जरी से उनका दर्द तो कम है लेकिन जड़ से खत्म नहीं हुआ है। बता दें कि क्रॉनिक बैक पेन में गर्दन से लेकर टेलबोन तक दर्द होता है।

धर्मेंद्र: एक रिपोर्ट के मुताबिक धर्मेंद्र करीब 15 साल डिप्रेशन में रहे। इसके चलते उन्हें शराब की लत लग गई थी। वहीं स्मोकिंग को लेकर भी धर्मेंद्र के बारे में कई बार बातें सामने आ चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button