अद्धयात्मअन्तर्राष्ट्रीय

बौनी गाय रानी को देखने पहुंच रहे हजारों लोग

ढाका : बांग्लादेश में रानी नाम की बौनी गाय को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। यह गाय सिर्फ 51 सेंटीमीटर यानी करीब 20 इंच ही ऊंची है। गाय के मालिक का दावा है कि यह दुनिया की सबसे छोटी गाय है। गौरतलब है कि अभी तक दुनिया की सबसे छोटी गाय भारत के केरल में मिली थी। 23 महीने की यह बौनी गाय अब मीडिया स्टार बन गई है। बड़ी संख्या में अखबारों और टीवी चैनलों से लोग इसे देखने पहुंच रहे हैं। यह गाय राजधानी ढाका से थोड़ी दूरी पर है और अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर भी रानी की तस्वीरें भर गई हैं।

लॉकडाउन के बावजूद लोग चारीग्राम के फार्म तक पहुंचने के लिए 30 किलोमीटर की दूरी भी रिक्शा से तय कर रहे हैं। पास के कस्बे से रानी को देखने पहुंचीं रीना बेगम कहती हैं, ‘मैंने अपने जीवन में कभी ऐसा नहीं देखा।’ रानी गाय की लम्बाई 66 सेंटीमीटर (26 इंच) है और इसका वजह करीब 26 किलो यानी 57 पाउंड के आसपास है।

हालांकि, रानी के मालिक का कहना है कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अभी तक जो सबसे छोटी गाय है, रानी उससे भी 10 सेंटीमीटर कम है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, 2014 में अभी तक की सबसे छोटी गाय मिली थी, जिसकी ऊंचाई 61 सेंटीमीटर थी। रानी भूटानी प्रजाति की गाय है।

Related Articles

Back to top button