अजब-गजबफीचर्डराजनीतिलखनऊ

भाजपा का विकास, बढ़ा विश्वास

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा विश्वसरैया सभागार में सरकार के 1 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित
किया गया। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी मंत्री, वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल उपस्थित रहे। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये राजेश अग्रवाल ने कहा कि मुझे पहला बजट पेश करना था तो योगी जी से बात हुई कि पिछली सरकार ने प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था को बद्तर कर रखा है, इसके बावजूद प्रदेश की जनता के हितों को ध्यान में रखकर संतुलित बजट दिया जाये, और हमने वह किया।
किसानों के ऋण माफी की व्यवस्था करना, गढ्डा मुक्त सड़कों एवं बेरोजगारी दूर करने आदि के लिये पर्याप्त धन की व्यवस्था का प्रावधान किया, आज प्रदेश में योगी की सरकार पर लोगों का विश्वास बढ़ा है, अराजक तत्व गुण्डे बदमाश अपनी जमानतें रद्द कराकर जेल में जाना पसंद कर रहे हैं, शिक्षा में गुणवत्ता कायम करने के लिये पारदर्शी तरीके से परीक्षायें आयोजित कर शिक्षा में पास कराने की ठेकेदारी बंद हो रही है। प्रदेश की सरकार पर इन्वेस्टर्स का भी विश्वास बढ़ा है अब वह ला एण्ड आर्डर की बात नही करता, बल्कि क्या संसाधन, सहूलियतें सरकार द्वारा मिलेगी इस पर चर्चा कर रहे हैं, इसी का परिणाम है कि सम्पूर्ण भारत के साथ साथ 28 देशों केे इन्वेस्टर्स ने समिट में हिस्सा लिया और 4 लाख 28 हजार करोड़ के एमओयू साइन हुये हैं। योगी जी स्वयं अपने कार्यालय से इसकी मानीटरिंग कर रहे हैं कि जो एमओयू साइन हुये हैं, वह धरातल पर उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में एक जनपद एक उत्पाद चिहिन्त किये गये हैं। इसके लिये आवश्यक संसाधन एवं अन्य प्रकार की सुविधायें उपलब्ध करायी जायेगी। प्रदेश में लगभग 4 लाख बेरोजगारों को नौकरियां प्राप्त होने के मार्ग प्रशस्त हो रहे हैं।
इस अवसर पर उ.प्र. सरकार में मंत्री डा. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि पूर्व की सरकारों द्वारा जो संस्थागत ढांचे टूट गये थे और पैसे एवं राजनीतिक संरक्षण के बगैर कोई काम नहीं होते थे, जनता उनसे तस्त्र थी, लेकिन हमारी सरकार सजग प्रहरी के रूप में काम कर रही है। धीरे-धीरे खनन, बिजली ला एण्ड आर्डर की समस्याओं से जनता को सहूलियतें उपलब्ध करायी जा रही हैं, प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसानों के लिये बजट में 70 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है, किसानों की फसल की एमएसपी 120 से बढ़ाकर 1735 रुपये कर दिया गया है। यह सच है कि योगी सरकार से आप सब की बहुत आकाक्षायें हैं और वह सब आप पूरी करना चाहते हैं, अभी सरकार बिगड़ी व्यवस्था को पटरी पर ला रही है शीघ्र ही लोगों की आकाक्षायें पूरी होने लगेंगी। महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि हजारों कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत के बाद हमें यह सफलता मिली है आगे लड़ाई आसान नही है हम सबको कड़ी मेहनत कर जन आकाक्षाओं पर खरा उतरना है कार्यक्रम का संचालन महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने किया। इस अवसर पर महापौर संयुक्ता भाटिया, महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, अंजनी, रामऔतार, पुष्कर, पार्षद दल में उपनेता रामकृष्ण यादव, मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता, उपाध्यक्ष आनंद द्विवेदी, विवेक तोमर, सुनील यादव गुड्डू, मंत्री जया शुक्ला, कुमकुम राजपूत, सीमा स्वर्णकार, नीलमबाला प्रजापति, पी.एन सिंह, पार्षद सुशील तिवारी, राघवराम तिवारी, कौशलेन्द्र द्विवेदी, पूनम मिश्रा, पृथ्वी गुप्ता, प्रदीप शुक्ला, मण्डल अध्यक्ष कैलाश गुप्ता, केके जायसवाल, अनूप सिंह सत्येन्द्र सिंह, अनूप मिश्रा, सुधीर श्रीवास्तव, विनायक पाण्डेय, अम्बेश मिश्रा, दीपक सोनकर, राकेश श्रीवास्तव, रंजनी द्विवेदी, युवा मोर्चा अध्यक्ष टिंकू सोनकर, नीरज कटियार, संतोष तेवतिया, पुष्पा सिंह, कंचनलता मौर्या सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button