National News - राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

आप खुशकिस्मत हैं‌ अगर नहीं खरीद पाए 251 रुपए का फोन?

kirit-somaiya-pti-56c5951863196_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन ‘फ्रीडम 251’ को एक बहुत बड़ा घोटाला बताया है। सोमैया के मुताबिक यह कंपनी 251 रुपए के नाम पर उपभोक्ताओं को ठगने का काम कर रही है। सोमैया के मुताबिक यह अब तक का सबसे बड़ा पॉन्जी स्कैम होगा।

सोमैया के मुताबिक फ्रीडम 251 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ‘रिंगिंग बेल’ ने महज तीन महीने पहले ही अपना पंजीयन करवाया है। इसके अलावा अभी तक उसके मालिक के नाम का भी खुलासा नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि फ्रीडम 251 स्मार्टफोन के मान पर कंपनी लोगों से जबरदस्त पैसा वसूल रही है। इसके अलावा कंपनी का कोई मैन्यूफैंक्चरिंग यूनिट भी नहीं है जिससे यह पता चले कि आखिर इसका उत्पादन कैसे हो रहा है।

 

सोमैया ने बताया कि यह एक बहुत बड़ा पॉन्जी स्कैम बनकर सामने आएगा। कई नामी कंपनियां इतना सस्ता स्मार्टफोन देने में नाकाम है फिर तीन महीने पुरानी कंपनी महज 251 रुपए में स्मार्टफोन कैसे दे सकती है।

उन्होंने कहा कि इस फोन के बारे में ट्राई निदेशक से शिकायत की गई है। इसके अलावा सरकार के प्रतिनिधियों से उन्होंने अपील की कि वे इस तरह के किसी कार्यक्रम में सम्मिलित न हो। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन सर्वे कंपनी ‘स्पीकएशिया’ का जिक्र करते हुए कहा कि वो कंपनी भी लोगों का पैसा लेकर भाग गई थी। फ्रीडम 251 के मामले में भी ऐसा ही होगा।

गौरतलब है कि इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन (आईसीए) ने भी फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लेकर टेलिकॉम मंत्रालय में शिकायत दर्ज कराई है। आईसीए के मुताबिक सब्सिडी देने के बावजूद भी कोई स्मार्टफोन 3,000 रुपए से ज्यादा सस्ता नहीं सकता।

 

Related Articles

Back to top button