Business News - व्यापारफीचर्ड

भारतीय बाजार फिर हुआ बहाल, तेज़ी के साथ शुरुआत

नई दिल्लीः कल गिरवाट के साथ शुरू हुए घरेलु बाजार में आज के कारोबारी दिन की शुरुआत में उछाल देखने को मिली है. सेंसेक्स 95 अंक मतलब 0.3% मजबूती के साथ 31800 तक पहुंच गया है. निफ़्टी ने भी 30 अंको का इज़ाफ़ा दिखाया है और इसी के साथ 9945 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

भारतीय बाजार फिर हुआ बहाल, तेज़ी के साथ शुरुआत   शेयर मार्केट में बैंकिंग, मेटल, रियल्टी और ऑटो शेयरों में उछाल आया है. बाजार में हल्की मजबूती के बाद भी लेकिन FMCG और फार्मा के शेयरों में कोई बदलाव देखने नहीं मिला. ये शेयर अभी भी दबाव झेल रहे हैं. वहीँ अगर हम बात करें स्माल और मिडकैप शेयरों की तो उनमे भी आज अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही हैं.

‘पापा, अब नहीं लौट पाऊंगी’…और बाप की आंखों के सामने ही दम तोड़ गई बेटी

जहाँ एक और आज दिग्गज शेयरों ने बढ़त के साथ बाजार का आगाज़ किया है वहीँ स्माल और मिडकैप शेयरों ने भी इसमें अपनी भागीदारी दिखाई है. BSE का स्मॉलकैप इंडेक्स आज बाजार में 0.9% के साथ 16170 के स्तर पर पहुंच गया है वहीँ मिडकैप इंडेक्स ने 0.7% का उछाल हासिल किया है और वह अब 15690 के स्तर के करीब पहुंच गया है.

अगर हम बैंकिंग की तरफ रुख करें तो निफ़्टी के बैंक इंडेक्स में 0.5% की तेज़ी देखने को मिली है जिसके साथ वह 24350 के स्तर पार पहुंच गया है. वहीँ अगर हम बात करे मेटल, फार्मा, रियल्टी और ऑटो इंडेक्स की तो इनमे भी आज अच्छा उछाल मिला है. जिसमे निफ़्टी के मेटल इंडेक्स में 0.8 प्रतिशत, फार्मा इंडेक्स 0.2 प्रतिशत, रियल्टी इंडेक्स 0.7 प्रतिशत, और ऑटो इंडेक्स 0.2 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है.

 

Related Articles

Back to top button