स्पोर्ट्स

भारत को मिल गया दूसरा विराट, टीम इंडिया में जल्द हो सकता है शामिल, जाने कौन है ये कोहली…

जैसा की हम सभी जानते है की हमारे क्रिकेट जगत में एक से बढ़ कर एक खिलाडी है जिन्होंने आपके प्रदर्शन से पूरी दुनिया में अपना नाम कर दिया है इन्ही में एक नाम विराट कोहली का भी आता है आज हम एक ऐसे खिलाडी के बारे में बात करने वाले है जिसके बारे में बताया जा रहा है की यह विराट कोहली जैसा की खेलता है और यह विराट का रिकार्ड तोड़ सकता है इस खिलाडी के बारे में हम, आपको नीचे बता रहे है !
भारत को मिल गया दूसरा विराट, टीम इंडिया में जल्द हो सकता है शामिल, जाने कौन है ये कोहली…
जानकारी के लिए बता दे की भारतीय युवा टीम इन दिनों श्री लंका के दौरे पर है जन्हा पर यह इतिहास लिख रही है भारतीय अंडर 19 टीम को दो टेस्ट मैचों की सीरीज और वनडे सीरीज खेलना है भारत की टीम ने पहले टेस्ट में श्री लंका की टीम को हाराया है साथ ही हंबनटोटा में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच में भी अपनी पकड मजबूत कर ली है.

आपको बता दे की भारत ने पहली पारी में आठ विकेट के नुकशान पर 613 रन वनाये जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 140 रन वनाये है!इस मैच के दैरान पवन शाह ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 282 रनों की पारी खेली जिसमे 332 गेंदों पर 33 चौके और एक सिक्स लगाया,जिस समय यह आउट हुए उस समय 613 स्कोर था !पवन शाह ने इस मैच को खेलते हुए कई खिलाडियों का रिकार्ड तोडा जिससे सोशल मीडिया पर इन्ही की चर्चा हो रही है इन्होने गौतम गंभीर और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाडियों का रिकार्ड तोड़ डाला!

,गौतम गंभीर ने 212 और चेतेश्वर पुजारा ने 211 रनों रनों की पारी खेली थी। जानकारी के लिए बता दे की गंभीर ने 212 रन इंग्लैंड अंडर-19 के खिलाफ 2001 बनाये व चेतेश्वर पुजारा ने 211 रन इंग्लैंड अंडर-19 के खिलाफ 2005 में बनाये थे जिस प्रकार से पवन शाह खेल रहे है ऐसा लगता है की भारतीय टीम को दूसरा विराट कोहली मिल गया है !

Related Articles

Back to top button