International News - अन्तर्राष्ट्रीय

भारी बर्फबारी के चलते जापान में रात भर ट्रेन में फंसे रहे 430 लोग

जापान में गुरुवार रात भारी बर्फबारी ने लोगों की नींद उड़ा दी. जापान के निगाता में भारी बर्फबारी के चलते करीब 430 लोग रातभर एक ट्रेन में फंसे रहे. बर्फबारी का नजारा कुछ ऐसा था कि जापानी समुद्र तट का ज्यादातर हिस्सा बर्फ की चादर से ढका हुआ था. रेलवे के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

 भारी बर्फबारी के चलते जापान में रात भर ट्रेन में फंसे रहे 430 लोग

जेआर ईस्ट रेलवे कंपनी की निगाता शाखा के प्रवक्ता शिनिची सेकी ने बताया कि गुरुवार शाम करीब 15 घंटे तक ट्रेन को रोक के रखा गया, जिसके बाद आज यानी शुक्रवार सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर ट्रेन को फिर से रवाना किया गया.

जैसे ही ट्रेन सेवा शुरु हुई बचाव दल ने लोगों को बचाने का काम शुरु कर दिया. बचाव दल के एक अधिकारी के अनुसार पांच यात्रियों, जिसमें एक आदमी और चार लड़कियों की हालात को गंभीर पाया गया था. जिन्हें तुरंत अस्पताल में पहुंचाया गया. आधे से ज्यादा यात्रियों को उनके परिवार वाले ट्रेन के ठीक होने से पहले ही लेने आ गए थे. कुछ यात्रियों ने आप बीती बताते हुए कहा कि ट्रेन में एक ही वॉशरूम था और टॉयलेट पेपर भी खत्म हो चुके थे.

शिनिची सेकी ने बताया कि चार डिब्बों वाली यह ट्रेन बृहस्पतिवार को एक घंटे से ज्यादा की देरी से शाम चार बजकर 25 मिनट पर भारी बर्फ के बीच निगाता शहर से रवाना हुई. बर्फ जमा होने के कारण ट्रेन के पहिये घूम नहीं पा रहे थे, जिससे वह स्टेशन से पहले ही करीब सात बजे एक रेलवे क्रॉसिंग पर रुक गई.

Related Articles

Back to top button