ज्ञान भंडार

भीषण आग की भेंट चढ़ी औद्योगिक इकाई

1_1444796113दस्तक टाइम्स/एजेंसी- जम्मू: शनिवार अलसुबह औद्योगिक क्षेत्र की एक इकाई में आग लग गई। सुबह तीन बजे के लगभग इकाई में लगी भीषण आग को काबू करने के लिए अग्निशमन दस्ते को बुलाया गया।

कठुआ के फायर स्टेशन के साथ साथ हीरानगर, सांबा और पंजाब के फायर टेंडरों की मदद लेनी पड़ी। आग को हालांकि सुबह दस बजे तक काबू कर लिया गया, लेकिन इमारत की छत का लिंटर गिरने से देर शाम तक अभियान जारी रहा।

इसमें करोड़ों का नुकसान आंका जा रहा है, वहीं इकाई प्रबंधकों के अनुसार इकाई पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जानकारी के अनुसार कठुआ औद्योगिक क्षेत्र में मास्कीटो क्वाइल बनाने वाली इकाई में अचानक आग लग गई। रात दो बजे के लगभग ओवर चैंबर से अचानक धुंआ उठने लगा।

देखते ही देखते आग पूरी इकाई में फैलने लगी। कर्मचारियों ने इकाई में मौजूद इंतजामों से आग को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। आग की लपटों से जान बचाने के लिए सभी लोग इकाई से बाहर निकल आए और रात तीन बजकर इक्कीस मिनट पर फायर कंट्रोल रूम को सूचित किया गया।

विभाग ने तुरंत कठुआ फायर स्टेशन से चार वाहनों को रवाना कर दिया लेकिन आग ने पूरी इकाई को अपने आगोश में ले लिया। इसी बीच हीरागर, सांबा और पंजाब से भी फायर बिग्रेड मंगवा लिए गए।

सुबह साढ़ तीन बजे से चल रहे आग बुझाने के प्रयास देर रात तक जारी रहे। अ‌ग्निशमन विभाग के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन इकाई की छत का लिंटर गिरने से जेसीबी की मदद से उठवाकर आग को बुझाने की कोशिश शाम तक जारी रही।

 

Related Articles

Back to top button