अन्तर्राष्ट्रीय

महिला ने लिखा ‘अल्लाह’ और प्लेन में मच गया हड़कंप

muslimwomanonplane_2016723_144734_23_07_2016नई दिल्ली। म्यूनिख हो या नीस या फिर पेरिस या जर्मनी यूरोप में इन दिनों आतंकी घटनाएं इस कदर बढ़ गई है कि लोगों के बीच एक अजीब सा खौफ पैदा हो गया है। खासकर इस्लाम और इसे मानने वाले लोगों को लेकर क्योंकि ज्यादातर घटनाओं में आतंकी अल्लाह का नाम लेकर घटना को अंजाम देता है।

हाल ही में आइसलैंड के ग्लास्गो एयरपोर्ट पर एक अजीब वाक्या हुआ। एक मुस्लिम महिला जीवा स्कॉटलैंड से स्पेन जाने के लिए प्लेन से यात्रा कर रही थी। उसके बगल में एक और महिला अपने बच्चे के साथ आईं और बैठ गई। विमान के टेक ऑफ होने में थोड़ा समय बाकी था।

इसी बीच जीवा ने अपने व्हाट्सएेप ग्रुप कुरान रेवोल्शयुन टीम पर चैट करना शुरू कर दिया। अंत में जीवा ने ग्रुप चैट में लिखा ‘हस्बी अल्लाहु ला इलाहा इल्लाहू अलयाही तावाकलतू’। इसके बाद आगे और भी अल्लाह-अल्लाह की बात हुई।

जीवा के बगल में बैठी हुई महिला उसके चैट को देख रही थी और तभी वो घबराकर उठी और इधर उधर देखने लगी। जीवा को लगा कि शायद उन्हें कोई दिक्कत है तो उन्होंने उस महिला से पूछा कि मामला क्या है। इस पर उस महिला ने जीवा की तरफ गुस्से में कहा कि अभी-अभी तुमने व्हाट्सएेप पर अल्लाह लिखा है न?

इसके बाद महिला ने वहां बैठने से साफ मना कर दिया। इतने में एक एयर हॉस्टेस ने महिला को समझाया कि अल्लाह अरबी का शब्द, है जिसका मतलब होता है भगवान। डरते डरते वो महिला जीवा के पास बैठी और फिर रास्ते में जीवा ने उस महिला से बड़े शांत स्वभाव में पूछा कि आखिर उसे क्या परेशानी है और उसे किस बात का शक है।

इसके बाद दोनों में काफी बातें हुईं। जीवा ने उससे पूछा कि वो डर क्यों गई थी तो उसने बताया कि वो अल्लाह टाइप कर रही थी तो उन्हें लगा कि अब तुम खुद को बम से उड़ा लोगी। महिला और जीवा दोनों इस बात पर खूब हंसी और अब दोनों बहुत अच्छी दोस्त बन गई हैं। जीवा ने अपनी फेसबुक वॉल पर इस पूरे मामले का जिक्र किया है।

 

 

Related Articles

Back to top button