अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

माल्या का 195 करोड़ रुपये का बंगला कब्जे में लेगी स्विस बैंक

9000 करोड़ रुपये के कर्ज घोटाले में भगोड़ा घोषित शराब कारोबारी विजय माल्या को लंदन हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने स्विस बैंक को माल्या का लंदन स्थित आलीशान बंगला कब्जे में लेने की मंजूरी दे दी है।

माल्या का 195 करोड़ रुपये का बंगला कब्जे में लेगी स्विस बैंकरिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने बुधवार को आदेश दिया कि माल्या स्विस बैंक यूबीएस को तुरंत 80 हजार पाउंड अदा करे। ऐसा नहीं करने पर उसे अपने घर से बेदखल होना पड़ेगा।
बता दें कि विजय माल्या पर यूबीएस का 195 करोड़ रुपये कर्ज बकाया है। स्विस बैंक यूबीएस ने माल्या द्वारा कर्ज न चुकाए जाने को लेकर उनके लंदन स्थित घर को अपने अधिकार में लिए जाने की मांग की थी। यूके कोर्ट ने यूबीएस की इस मांग को मंजूरी दे दी है।

आसान हो जाएगा माल्या का प्रत्यर्पण
ब्रिटेन की एक अदालत ने बुकी संजीव चावला के प्रत्यर्पण के मामले में भारतीय जेलों की दशा पर संतोष जताया था। साथ ही कहा था कि भारत की जेल सुरक्षित हैं। इससे माल्या की वह दलील कमजोर पड़ गई जिसमें उसने भारतीय जेलों में अव्यवस्था का हवाला दिया था। भगोड़ा घोषित होने से उसके जल्द प्रत्यर्पण की उम्मीद भी बढ़ गई है।

Related Articles

Back to top button