स्पोर्ट्स

मिताली राज की सैलरी विराट से है बहुत कम, खिलाड़ियों की कमाई का अंतर आपको कर देगा हैरान

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि क्रिकेट की दुनिया से जो भी जुड़ा है, वह नाम और पैसा कमाने की होड़ में रहता है। क्रिकेट के मैदान में जो भी दिग्‍गज खिलाड़ी अपना प्रदर्शन करते है। क्‍या उनकी सैलरी के संबंध में आप लोगो को पता है, नही ना आज हम दो स्‍टार क्रिकेटरों की सैलरी के बारे में बताने वाले है, जो आज खेल जगत के दिग्‍गज खिलाडि़यों में से एक है।

मिताली राज की सैलरी विराट से है बहुत कम, खिलाड़ियों की कमाई का अंतर आपको कर देगा हैरानआपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस दुनिया में क्रिकेट को लेकर लोगो में काफी उत्‍सुकता दिख रही है, इसके साथ ही अब क्रिकेट प्रेमियों में महिला क्रिकेट की भी उत्‍सुकता बढ़ने लगी है,क्‍योंकि जहां भारतीय टीम में विराट कोहली अपनी अहम भूमिका निभा रहे है, तो वहीं भारतीय महिला क्रिकेट में कप्‍तान मिताली राज भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। आज हम खेल जगत के इन्‍हीं दो महान खिलाडि़यों की सैलरी के संबंध में बात करने वाले है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

विराट कोहली – भरतीय टीम में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले है,दिग्‍गज खिलाड़ी विराट कोहली ने अपनी खतरनाक बल्‍लेबाजी के चलते ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बना लिये है,जो शायद ही अन्‍य कोई खिलाड़ी बनाने में कामयाब रहेगा। कोहली भारतीय टीम में कप्‍तान की भूमिका बखूबी निभा रहे है। कोहली अपनी देख रेख में अपनी टीम को कई बार ऐतिहासिक जीत दिलायी है,वहीं अगर इनकी सैलरी की बात की जाये तो क्रिकेट बोर्ड की ओर से इनको 7 करोड़ रूपये वार्षिक दिये जाते है।

मिताली राज – महिला भारतीय टीम में मिताली राज बखूबी अपना अभिनय दिखा रही है,वहीं अगर इनकी खूबसूरती की बात की जाये तो सारी अभिनेत्रियों को भी पछाड़ दिया है। आपको बता दें कि अगर मिताली राज की बात करें तो यह विराट कोहली से इस मामले में बहुत अधिक पीछे है,मिताली राज को बीसीसीआई की ओर से प्रतिवर्ष 50 लाख रुपए मिलते है। इन दोनों की सैलरी में जमीन असामान का फर्क है,वैसे अगर देखा जाए तो विराट कोहली ने वर्ल्ड क्रिकेट की दुनिया में अपना खूब नाम रोशन कर लिया है,बात अगर मिताली राज की करें तो ये भी लगातार क्रिकेट जगत में शानदार प्रदर्शन करती जा रही है।

Related Articles

Back to top button