जीवनशैली

मिर्गी और पागलपन के दौरे से छुटकारा दिला सकता है ये टोटका

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्हे मिर्गी और पागलपन के दौरे पड़ते हैं और वह उसके इलाज के लिए दर-बदर भटकते हैं. ऐसे में अगर आप भी उन्ही में से एक हैं तो अब आपको इधर-उधर जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसा टोटका लेकर आए हैं जो आपको इस समस्या से निजात दिलवा सकता है. आइए जानते हैं.

आप सभी को बता दें कि काली हल्दी को तंत्र शास्त्र में इसे अचूक हथियार माना गया है और काली हल्दी के टोटकों का असर कभी खाली नहीं जाता. ऐसे में काली हल्दी बड़े काम की है और काली हल्दी का मिल पाना थोड़ा मुश्किल है, किन्तु फिर भी यह पंसारी की दुकानों में मिल जाती है.

टोटके-  कहा जाता है अगर किसी के पास धन टिकता नहीं है तो शुक्लपक्ष के प्रथम शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेशर व सिन्दूर को साथ में रखकर मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करवा कर धन रखने के स्थान पर रख देने से लाभ होता है.

* कहा जाता है अगर किसी का व्यवसाय मशीनों से सम्बन्धित है, और आये दिन कोई महगी मशीन खराब हो जाती है, तो उसे काली हल्दी को पीसकर केशर व गंगा जल मिलाकर प्रथम बुधवार को उस मशीन पर स्वास्तिक बना देना चाहिए.

* कहते हैं दीपावली के दिन पीले वस्त्रों में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का रखकर धन रखने के स्थान पर रख देने से वर्ष भर मां लक्ष्मी की कृपा होती है.

* कहा जाता है अगर किसी व्यक्ति को मिर्गी या पागलपनके दौरे पड़ते हैं तो उसे किसी अच्छे मूहूर्त में काली हल्दी को कटोरी में रखकर लोबान की धूप दिखाकर शुद्ध करना चाहिए और उसके बाद एक टुकड़ें में छेद कर धागे की मद्द से उसके गले में पहन लेना चाहिए.

* कहते हैं अगर किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गयी है, तो काले कपड़े में हल्दी को बांधकर 7 बार उपर से उतार कर बहते हुये जल में प्रवाहित कर देने से नजर उतर जाती है.

Related Articles

Back to top button