अन्तर्राष्ट्रीयज्ञान भंडारटॉप न्यूज़फीचर्ड

मिस यूएस, यूएस मिलिट्री की लॉजिस्टिक कमांडर और आईटी एनालिस्ट

deshauna-Barber-miss-usa-title_575551c661719एजेंसी/ लास वेगास : इस साल का मिस यूएस का खिताब देशाउना बार्बर ने जीता है। बार्बर यूएस मिलिट्री की लॉजिस्टिक कमांडर और आईटी एनालिस्ट है। यह पहली बार है जब किसी आर्मी कमांडर ने यह खिताब जीता हो। आगे उन्होने मिस यूनिवर्स के लिए भी क्वालिपाई कर लिया है।

इसके बाद बार्बरा का कहना है कि यदि उन्हें मौका मिला तो वो इराक में जंग लड़ने जरुर जाएंगी। जब बार्बरा से पूछा गया कि वो किसी जंग में महिला की भूमिका को कैसे देखती है। इसके जवाब में उन्होने कहा कि महिलाएं भी उतनी ही टफ हैं, जितने मर्द।

अपनी यूनिट की कमांडर के तौर पर मैं पावरफुल भी हूं और डेडिकेटेड भी। यूएस जेंडर के आधार पर हमारी लिमिट्स तय नहीं करता। जैसे ही विनर के तौर पर बार्बरा का नाम अनाउंस हुआ, वो ख़ुशी के मारे रो पड़ी। 26 वर्ष की बार्बरा मिस डिस्ट्रिक्ट कोलंबिया भी रह चुकी है।

यह प्रतियोगिता जीतने के बाद वो आर्मी से ब्रेक लेना चाहती है। बार्बर ने कहा कि इस साल वे वेटेरन्स, सुसाइड केसेस और मिलिट्री मेंबर्स में होने वाले स्ट्रेस डिसॉर्डर के मामलों पर काम करेंगी। उन्होंने प्रेसिडेंशियल इलेक्शन के कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रम्प को सलाह दी है कि फिजूल की बातें छोड़कर वेटेरन्स पर ध्यान दें।

बार्बरा के परिवार के लगभग सभी लोग मां, भाई, रपिता और बहनें सभी आर्मी से जुड़े हुए है। 17 साल की उम्र में ही उन्होने आर्मी ज्वाइन किया था।

Related Articles

Back to top button