Lucknow News लखनऊState News- राज्य

मुजफ्फरनगर हिंसा की सीबीआई जांच हो-जयंत चौधरी

jayant– दंगा पीड़ित गन्ना किसानों का ब्याज सहित बकाया भुगतान करने की मांग

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल महासचिव एवं लोकसभा सांसद जयन्त चौधरी ने आज मुजफ्फरनगर के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। वह सुबह 5 बजे बिना किसी को सूचित किए मुजफ्फरनगर पहुंचे तथा उन्होंने काकड़ा, कुटबा, कमालपुर तथा फुगाना गांवों में हिंसा पीड़ित लोगों के परिवारीजनों मिलकर संवेदना व्यव्त की। सांसद जयन्त चौधरी ने गांव में लोगों से मिलकर कहा कि जो लोग गांव से विस्थापित हो चुके हैं उन्हें पुर्नविस्थापित करने के प्रयास शुरू किए जाएं। उन्होंने इस कार्य के लिए गांव के बड़े-बुजुर्गों और बुद्धजीवियों की भूमिका को रेखांकित किया।
सांसद जयन्त चौधरी ने मुजफ्फरनगर हिंसा की निन्दा करते हुए सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि हाल ही में निजी समाचार चैनल द्वारा दिखाए गए सिं्टग ऑपरेशन से जाहिर है कि प्रशासन राज्य सरकार के दबाव में है। न्याय प्रणाली तथा प्रशासन में लोगों के विश्वास के पुर्नस्थापन के लिए इस मामले की सीबीआई द्वारा निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
श्री चौधरी ने हिंसा प्रभावित लोगों के परिवारीजनों को उचित मुआवजा की मांग की है। इसके अलावा दंगों में जिन किसानों के ट्रैक्टर जला दिए गए तथा फुगाना गांव में कुछ किसानों के नलकूपों को नुकसान पहुंचा है, इस नुकसान की भरपाई जल्द करने की उन्होंने मांग की है। रालोद महासचिव ने हिंसा से पीड़ित गन्ना किसानों का बकाया भुगतान जल्द से जल्द करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि किसान भुखमरी के कगार पर हैं। हाल में हुई हिंसा से उन पर दोहरी मार पड़ रही है। ऐसे में किसानों का बकाया भुगतान करना अतिआवश्यक है।

Related Articles

Back to top button