उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

मुझे भगवान के रूप में दिखाया तो होगी कड़ी कार्रवाई : मौर्य

default (3)लखनऊ: उत्तर प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने अपने एक पोस्टर को लेकर हुए विवाद को गम्भीरता से लेते हुए एेसा करने वालों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने को कहा है। मौर्य ने एक बयान में कार्यकर्त्ताआें से अपील की है कि वह होर्डिंग, बैनर तथा पोस्टरों में उन्हें भगवान के रूप में ना दिखाएं और ना ही उनसे उनकी तुलना करें। अगर किसी कार्यकर्त्ता ने दोबारा एेसा किया तो उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।  

मालूम हो कि हाल में वाराणसी में किसी कार्यकर्त्ता ने एक पोस्टर लगवाया था जिसमें उत्तर प्रदेश को द्रौपदी के तौर पर पेश करते हुए विपक्षी दलों के नेताआें को उसका चीरहरण करते हुए दिखाया गया था। पोस्टर में एक तरफ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव मौर्य को कृष्ण के रूप में सुदर्शन चक्र के साथ दर्शाया गया था। इस पोस्टर को लेकर काफी विवाद हुआ था।  

इधर, मथुरा में मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि मैं देवी..देवताओं में पूर्ण आस्था रखता हूं, जो भी लोग मुझे उनके प्रतिरूप में प्रस्तुत कर रहे हैं वे गलत कर रहे हैं। इसलिए मैं उनसे अपील करता हूं कि वे एेसा बिलकुल न करें। इस मामले में मेरा मंतव्य पूरी तरह स्पष्ट है। अपने आपराधिक इतिहास पर उठ रहे सवालों का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि अभी तो कार्यकर्त्ताओं के हितों के लिए उनके खिलाफ केवल 10 ही मुकदमें दर्ज हुए हैं, लेकिन अगर कार्यकर्त्ताओं के हित मेें कार्य करते हुए एेसे 10 हजार मुकदमों की माला भी पहननी पड़े तो पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने कहा कि राजनीतिक आंदोलनों के लिए कोई अलग धारा नहीं होती, इसलिए कार्यकर्त्ताओं के रूप में उनके द्वारा चलाए गए अभियानों में उनके विरूद्ध आपराधिक मामले दर्ज हुए हैं। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं से अपील की कि वे 2014 की जीत को दोहराते हुए 2017 में भाजपा की सरकार बनवाएं। तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘कांग्रेसमुक्त भारत’ का नारा दिया था और अब वह ‘सपा..बसपा मुक्त प्रदेश’ का नारा दे रहा हैं।

 

Related Articles

Back to top button