उत्तर प्रदेशराष्ट्रीयलखनऊ

मुलायम से मिलने दिल्ली रवाना हुए शिवपाल, CM ने रद्द किए सारे प्रोग्राम

default-3लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव से कई अहम मंत्रालयों का प्रभार छीन लिए जाने के बाद उनके प्रदेश कैबिनेट से इस्तीफा देने की अटकलों के बीच शिवपाल ने कहा कि विभाग देना या लेना मुख्यमंत्री का अधिकार होता है और वह मुलायम सिंह यादव के फैसले का पालन करेंगे। जानकारी के अनुसार शिवपाल यादव मुलायम सिंह से मिलने के लिए दिल्ली रवाना हो चुके हैं। शिवपाल यादव चार्टड प्लेन से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। शिवपाल सिंह शायद अपना इस्तीफा मुलायम सिंह को सौंप सकते हैं। वहीं सीएम अखिलेश यादव ने अपने सरकारी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और ताजा घटनाक्रम पर सोच विचार कर रहे हैं।
वहीं दूसरी तरफ शिवपाल के इस्तीफे संबंधी अटकलों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पोर्टफोलियो देना (या लेना) और अधिकारियों को हटाना और अपने सलाहकारों को रखना मुख्यमंत्री का अधिकार है। मैं नेताजी के निर्देश का पालन करूंगा और उनके द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को पूरा करूंगा। यह पूछे जाने पर कि वह आगे क्या करेंगे, शिवपाल ने कहा कि मैं नेताजी से बात करूंगा। राज्य के लोगों को नेताजी और समाजवादी पार्टी पर पूरा भरोसा है।
उन्होंने कहा कि मैं लखनउ जाऊंगा और (पार्टी कार्यकर्त्ताओं से) बातचीत करूंगा। हम मिलकर चुनाव लडेंगे। शिवपाल के इस्तीफे देने की अटकलों के बीच उनके हजारों समर्थक उनके प्रति एकजुटता दिखाने के लिए सैफई में उनके आवास और पीडब्ल्यूडी अतिथिगृह के बाहर एकत्र हुए। अखिलेश यादव को पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था और शिवपाल को उनकी जगह यह प्रभार सौंपा गया था जिसके कुछ ही घंटों बाद मुख्यमंत्री ने अपने चाचा से अहम मंत्रालय छीन लिए थे।

Related Articles

Back to top button