उत्तराखंडटॉप न्यूज़राजनीतिराज्य

मेनका ने घोड़े को पीटने वाले MLA को पार्टी से बाहर करने की मांग की

phpThumb_generated_thumbnail (31)एजेन्सी/नई दिल्ली।

 देहरादून में पुलिस के घोड़े के साथ की गई बर्बरता के आरोपी मसूरी के भाजपा विधायक गणेश जोशी के खिलाफ केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने नाराजगी जताई और उन पर कारवाई की मांग करते हुए उन्हें पार्टी से निकालने की मांग की है। 
 
मेनका गांधी जानवरों के हित के लिए काम करने वाली संस्था द प्यूपिल फॉर एनिमल्स (पीएफए) की अध्यक्ष हैं और जानवरों से जुड़े मुद्दे उठाती रहती हैं। उत्तराखंड में भी ये संस्था कार्य करती है। 
 
पीएफए ने विधायक के खिलाफ देहरादून में पुलिस शिकायत दर्ज कराई। साथ ही राज्य के पुलिस मुखिया को भी पत्र लिखकर आरोपी विधायक गणेश जोशी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। पीएफए की ट्रस्टी गौरी मौलेखी ने पुलिस मुखिया को लिखे पत्र में कहा, ये घटना बेहद गंभीर है। ये एक तरह का क्रिमिनल एक्ट है जिसे खुलेआम और बेहद बेदर्दी से किया गया है।
 
पेटा ने भी अमित शाह को लिखा पत्र
जानवरों के हित के लिए काम करने वाली एक और संस्था पेटा ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है। संस्था की ओर से उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर आरोपी विधायक गणेश जोशी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पेटा की ओर से घटना को आपराधिक दुराचरण की श्रेणी में रखते हुए विधायक पर सख्त कार्रवाई की मांग की गई।
 
दोषी हुआ तो मेरे पैर काट दें: भाजपा विधायक
घोड़े पर हमले के आरोप को लेकर विधायक गणेश जोशी ने अपना बचाव करते हुए कहा, ‘अगर मुझ पर लगे आरोप साबित हो गए, तो मेरे पैर काट दिए जाए। मैं सजा के लिए तैयार हूं।Ó विधायक का बयान तब आया है, जब एक उनके खिलाफ पुलिस ने प्रिवेंशन ऑफ एनिमल क्रूअल्टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button