टॉप न्यूज़ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

मेसी के बाद रोनाल्डो की टीम भी बाहर, उरुग्वे ने पुर्तगाल को 2-1 से किया पराजित

सोच्ची। मेसी की टीम अर्जेंटीना के विश्व कप के बाहर होने के बाद शनिवार की रात क्रिस्टीनो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल के लिए बुरा सपना साबित हुई, जहां उसे उरुग्वे ने पुर्तगाल को 2-1 से करारी शिकस्त देते हुए 8 साल बाद क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।
विश्व कप के दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे ने पुर्तगाल के खिलाफ शुरू से ही अपना दबदबा बनाया रखा। उरुग्वे की तरफ से एडिंसन कवानी ने 7वें और 62वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की मजबूत शुरुआत देते हुए अपनी टीम की जीत पक्की कर दी थी।

कवानी ने इस विश्व कप में अब तीन गोल किए। वहीं, पुर्तगाल के लिए डिफेंडर पेपे ने 55वें मिनट में टीम के लिए एक मात्र गोल किया लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। रोनाल्डो को 90+3 मिनट में विश्व कप में एक बार फिर दूसरा यलो कार्ड मिला।विश्व कप के पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना को 4-3 से हराकर बाहर कर दिया था। उसके बाद दूसरे प्री-क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल की हार के साथ रोनाल्डो भी अब विश्व कप में नहीं दिखेंगे। दोनों टीमों के हारने के बाद दुनिया के दो सबसे बेहतरीन फुटबॉलर अब इस विश्व कप में नहीं दिखेंगे। रोनाल्डो ने 4 मैच में 4 गोल किए। जिसमें एक हैट्रिक भी शामिल था। वहीं, मेसी 4 मैच में केवल 1 ही गोल कर पाए। हालांकि, उन्होंने 2 गोल एसिस्ट जरूर किए। 6 जुलाई को उरुग्वे की टक्कर फ्रांस से होगी।

Related Articles

Back to top button