उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

मोदी के संसदीय क्षेत्र में सोनिया गांधी का रोड शो, कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज

imagesवाराणसी: कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी आज रोड शो करने वाराणसी आ रही है. यह रोड शो, अम्बेडकर प्रतिमा पार्क से पं.कमलापति त्रिपाठी प्रतिमा पार्क तक होगा. क़रीब तीन घंटे का यह कार्यक्रम कचहरी से आरंभ होकर इंगलिसिया लाइन पर पूर्ण होगा. कांग्रेस प्रमुख के स्वागत के लिए रास्ते में जोरदार तैयारियां की गई हैं. एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक सोलह किमी लम्बे उस मार्ग पर भी जबर्दस्त रोड शो का प्रदर्शन होगा.

’27 साल, यूपी बेहाल’ के नारे के साथ कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनाव का आगाज़ करने जा रही हैं, इसके लिये  बनारस को चुना गया है. यहां सोनिया गांधी रोड शो के साथ जनता को जगाने के काम करेंगी, साथ ही सावन महीने में बाबा की नगरी में उनका आशीर्वाद भी लेंगी. यूपी के बीजेपी अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने इस ओर इशारा करते हुए कहा कि सावन के पवित्र महीने में बाबा का दर्शन कर आशीर्वाद लेने के लिए आ रही हैं. एक मकसद ये है कि जनता का आशीर्वाद मिले और ईश्वर का भी मिले. 27 साल में जाति-मजहब की राजनीति हुई और यूपी में किसी किसी का सोनिया गांधी के रोड शो को सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने जमकर तैयारी की है। 


सोनिया गांधी का रोड शो बनारस के व्यस्ततम इलाके से गुजरेगा. यह नदेसर,चौकाघाट,अलईपुर गोलगड्डा,पीलीकोठी, विश्वेश्वरगंज,मैदागिन, लहुरावीर,मलदहिया होते हुए इंगलिसिया लाइन पहुंचकर पं. कमलापति त्रिपाठी के  प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर पूरा होगा. कांग्रेस अध्यक्ष इस दौरान एकत्रित जन समूह को संक्षिप्त संबोधन में संदेश भी देंगी. रोड शो सफल हो, इसके लिये कांग्रेस के सभी नेता अपनी ताकत झोंक दी है. कुल मिलाकर तैयारी बनारस से यूपी जीतने की है और पार्टी ने कानून के मुद्दे के साथ दूसरे कई मुद्दों पर समाजवादी सरकार के साथ बीजेपी को भी घेरना शुरू किया है.

शीला दीक्षित कहती हैं कि आज जो यूपी की हालत है वह बेहद खराब है. यूपी सबसे बड़ा स्टेट है विकास अंतिम श्रेणी में है.  कानून व्यस्था ठीक नहीं बुलंदशहर में जो कुछ भी हुआ, बेहद शर्मनाक है. हम इसकी निंदा करते है. इस तरह की घटना होती है तो समझ सकते है लॉ एंड आर्डर की स्थिति कैसी है। यहां बिजली नहीं है, लिहाजा बेरोजगारी है। 27 साल पहले कांग्रेस का शासन था. हमारा नारा भी है ’27 साल बुरा हाल’. ये दिल में चोट पहुंचाता है. हम उत्तर प्रदेश के है इसलिये भी. हमारी सरकार जब बन जायेगी तो सबके विकास की बात होगी । हम ये एहसास दिलाना चाहते है कि हम राज्‍य की हालत सुधारेंगे. इसीलिये सोनिया गांधी आ रही हैं, यहीं से आगाज़ करेंगे. गौरतलब है कि इस रोड शो में एक ख़ास बात यह रहेगी कि सोनिया गांधी शायद पहली बार बनारस में आंबेडकर, महात्मा गांधी, सरदार पटेल, लाल बहादुर शात्री, कबीर और कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा  पर माल्यार्पण करेंगी.  साफ़ है कि उत्तर प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस कोई ‘घर’ छोड़ना नहीं चाहती.

Related Articles

Back to top button