Political News - राजनीतिफीचर्ड

मोदी के साथ आईं देश की सारी पार्टियां, कहा- हमला कर दो मोदी जी

sonia-gandhi_57ecfd09a26a3URI ATTACK के बाद INDIA आतंकी देश PAKISTAN के खिलाफ लगातार कठोर कदम उठा रहा है। PAK के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के बाद INDIA ने फिर कठोर कदम उठाया है।

इस महीने 18 तारीख को पाकिस्तान की तरफ से भारत की जमीन पर किए गए आतंकी हमले में देश के 19 जांबाज जवानों को शहीद होना पड़ा। कश्मीर के उरी में किए गए इस आतंकी हमले देश को गहरा आघात लगा है। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पीएम मोदी ने अपनी नीति के तहत पहले पाकिस्तान को दुनिया से अलग थलग करने का काम किया। जिसके बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान की खटिया खड़ी कर दी। पूरी दुनिया के सामने पाकिस्तान को नंगा करके रख दिया।
बीती रात भारत की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर POK में उसके दो सैनिकों को मौत की नींद सुला दिया। इसकी जानकारी खुद सेना के डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन (DGMO) ने दी। उन्होंने खुद कहा कि हमने पाकिस्तान और उसके आसपास के क्षेत्र में सर्जिकल स्ट्राइल को अंजाम दिया है। इस सेना के 25 स्पेशल कमांडों ने अंजाम दिया है। साथ ही सेना ने इस ऑपरेशन का वीडियो बनाया है।
 
इन सब बातों के बीच देश और भारत की राजनीति के लिए सबसे अच्छी खबर ये हैं कि हर मुद्दे पर अलग-अलग राय रखने वाली पार्टियों ने सेना के इस ऑपरेशन का सीधे तौर पर समर्थन किया है। इन पार्टियों ने साफ तौर पर कहा है कि हम सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम का समर्थन करते हैं।
देश की सबसे पुरानी राष्ट्रीय पार्टी यानी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि हम सरकार के इस कदम का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा है कि आंतक और घुसपैठ को रोकने के लिए इस तरह के कदम उठाना बेहद जरूरी हैं। सोनिया ने कहा कि पार्टी मोदी सरकार के साथ है।
दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज बब्बर ने कहा है कि हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं। लेकिन सरकार ने जो कड़े कदम उठाते हुए पाकिस्तान के खिलाफ जो कड़ी कार्रवाई की है वो सचमुच काबिले तारीफ है।
वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिंहा राव ने सेना द्वारा उठाए गए इस कदम पर मोदी सरकार की तारीफ की है। 
दूसरी तरफ, अभी-अभी आ रही खबरों के मुताबिक, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोनिया गांधी से मिलकर सर्जिकल स्ट्राइल की जानकारी दी है।
 

Related Articles

Back to top button