टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

यमुना किनारे श्रीश्री रविशंकर के होने वाले कार्यक्रम को लेकर एनजीटी ने डीडीए को फटकार लगाई

sri-sri-ravishankar_650x400_61427711067दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: नेशनल ग्रीन ट्राइब्युनल ने डीडीए को इस बात के लिए फटकार लगाई है कि उसने श्रीश्री रविशंकर को यमुना किनारे कार्यक्रम की इजाज़त दी। डीडीए ने सफ़ाई दी है कि उसे अंदाजा नहीं था कि श्रीश्री रविशंकर का कार्यक्रम इतना बड़ा होने जा रहा है।

दिल्ली में 11 से 13 मार्च के बीच श्रीश्री रविशंकर की संस्था आर्ट ऑफ लिविंग वर्ल्ड कल्चर फेस्टिवल करने जा रही है। इस पर पर्यावरण के कायदे तोड़ने का आरोप लग रहा है। एनजीटी में इसी मसले पर सुनवाई है।

दिल्ली में 11 से 13 मार्च के बीच होने जा रहे श्रीश्री रविशंकर के कार्यक्रम वर्ल्ड कल्चर फ़ेस्टिवल को लेकर एनजीटी अपना फ़ैसला सुना सकता है। यमुना के खादर में हो रहे इस कार्यक्रम में मामला नियमों की अनदेखी का है और याचिकाकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि कार्यक्रम की वजह से पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन हो रहा है। हालांकि कार्यक्रम के आयोजक इस बात से इनकार कर रहे हैं।

दरअसल इस कार्यक्रम के दौरान दुनिया की सबसे बड़ी स्टेज बनाए जाने का काम जारी है। एनजीटी की ओर से यमुना के किनारे किसी भी तरह के निर्माण को लेकर रोक है। ऐसे में इलाके के किसानों और पर्यावरण के जानकारों ने स्टेज को लेकर अपनी आपत्ति एनजीटी के सामने उठाई है।

आयोजकों का कहना है कि ये स्टेज टेंमपरेरी है और वो इसे बनाने को लेकर किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं। कार्यक्रम को लेकर डीडीए से भी मंजूरी ली गई है, लेकिन पर्यावरणविदों का आरोप है कि डीडीए की मंजूरी अवैध है।

Related Articles

Back to top button