व्यापार

यूपी में CNG के बढे दाम, वहां चालक परेशान

जैसा कि हर बार होते आया है कि ग्राहकों की जेब पर सरकार की मार और भार दोनों ही दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। अब वह चाहे GST को लेकर हो या फिर नोटबंदी को लेकर। सरकार के हर फैसले से नागरिको की जेब ढीली होती जा रही है। अब इसी कड़ी में यूपी में CNG उपभोक्ताओं के जेब पर एक बार फिर गाज गिरी है। 

इन स्मार्टफोन पर SNAPDEAL दे रही है भारी डिस्काउंट

यूपी में CNG के बढे दाम, वहां चालक परेशान  GST लागू होने के बाद से लगातार CNG के दामों में वृद्धि होती जा रही है। हालाकिं नेचुरल गैस को अभी सरकार ने GST के दायरे से बाहर रखा हुआ है लेकिन यूपी सरकार ने वैट अधिनयम में संसोधन करके CNG पर वैट लगा कर उसकी कीमत में इज़ाफ़ा किया है। अब यूपी के तीन शहरो में दिल्ली के मुकाबले 10 रूपये अधिक दाम पर CNG मिलेगी।

‘पापा, अब नहीं लौट पाऊंगी’…और बाप की आंखों के सामने ही दम तोड़ गई बेटी

वैट लगाए जाने के बाद CNG की कीमतों में 3.52 रूपये का इज़ाफ़ा हुआ है। पहले इसकी कीमत 44.42 थी जो अब आपको 47.94 का भुगतान करने पर मिलेगी। यह दाम आपको यूपी के गाज़ियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में चुकाना होंगे लेकिन वहीँ दिल्ली में आपको CNG के लिए 38.76 चुकाने होंगे।

इंडियन गैस लिमिटेड के प्रवक्ता ने जानकारी मुहैया कराई कि CNG के दामों में वृद्धि 2-3 सितम्बर की मध्य रात्रि से लागू की गयी हैं लेकिन उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए और उनकी जेब पर अतिरिक्त भार ना डालते हुए मध्य रात्रि 12.30 से लेकर सुबह 5.30 बजे तक CNG के दामों में प्रति किलो 1.50 रूपये की छूट दी जाएगी। इस समयावधि में CNG 46.44 रूपये प्रति किलो में मिलेगी। 

 

Related Articles

Back to top button