उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

यूपी ATS ने बड़े आतंकी मॉड्यूल का किया पदार्फाश, आत्मघाती हमला करने की थी योजना

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आतंकी संगठन अलकायदा से संबंधित एक खतरनाक मॉड्यूल का खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक उसके सदस्यों की शहर और अन्य शहरों के भीड़ वाले इलाकों में आत्मघाती हमला करने की थी। पुलिस ने बताया कि ऑपरेशन के तहत लखनऊ के रहने वाले मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को गिरफ्तार किया गया है। इनके जरिए ही इनके गुट के अन्य सदस्यों का पता चला।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रशांत कुमार ने कहा, ‘एटीएस यूपी ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। टीम ने अलकायदा के अंसार गजवा-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हथियारों का जखीरा और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। आतंकी गतिविधियों को पेशावर और पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर क्वेटा से अंजाम दिया जा रहा था।’

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मिनहाज अहमद के घर से विस्फोटक और पिस्टल मिली है। मिनहाज लखनऊ जिले के काकोरी इलाके का रहने वाला है। दूसरी टीम ने जौनपुर जिले के मडियाहू में स्थित मसीरुद्दीन के घर पर छापेमारी की, जहां पर उन्हें काफी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिली है। इसके साथ ही टीम को इसके घर से क्रूड बम के तौर पर इस्तेमाल होने वाले एक कूकर सेट भी मिला। पुलिस के मुताबिक, इस आतंकी मॉड्यूल ने इमारतों और अन्य सार्वजनिक इलाकों में हमले की योजना बना रखी थी। इसमें मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन की अहम भूमिका थी। साथ ही इनके ग्रुप में लखनऊ और कानपुर के लोग भी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button