जीवनशैली

ये महिलाएं होती है असौभाग्यशाली, जो घर परिवार और पति को कर देती है बर्बाद !

शास्त्रों के अनुसार मान जाता है की एक घर को बनाने और बिगड़ने में घर की स्त्री का बहुत बड़ा हाथ होता है। एक अच्छी स्त्री अपने घर की तरक्की का मार्ग प्रशस्त करके घर परिवार को सुख समृद्धि से भर सकती है वहीँ एक कलहकारी और भ्रष्ट स्त्री घर को दुर्भाग्य के गर्त में ले जाकर बर्बाद भी कर सकती है। शास्त्रों में ऐसी महिलाओं को अलक्ष्मी या असौभाग्यशाली महिलाएं unfortunate women कहा जाता है। ये स्त्रियाँ अपने बुरे आचरण के कारण अपने घर परिवार तक को कंगाल कर देती है। आज हम आपको ऐसी ही महिलाओं के लक्षण और व्यवहार के बारे में बता रहे है जो समाज में असौभाग्यशाली मानी जाती है।

ये महिलाएं होती है असौभाग्यशाली, जो घर परिवार और पति को कर देती है बर्बाद !Unfortunate women के लक्षण

1. पहला लक्षण जो स्त्री मैली कुचैली सी बन कर रहती है और खुद का ध्यान नहीं रखती, उसे अलक्ष्मी या असौभाग्यशाली unfortunate women माना जाता है।

unfortunate women2. इसके इलावा जो स्त्री बुरे काम करती है और जिसका ध्यान अपने पति से ज्यादा पराये पुरुषो में रहता है उसे भी सौभाग्यशाली नहीं माना जाता।ऐसी स्त्रियाँ घर के लिए बदनामी का कारण बनती है।

unfortunate women3. स्त्री को शांत स्वभाव का होना चाहिए जो स्त्रियां गुस्सा अधिक करती है साथ ही मन में दवेष ,धोखा या छल कपट रखती है वो अपने परिवार और घर को कभी स्थिर नहीं होने देती।

unfortunate women4. घर क साफ सुथरा ना रखने वाली महिलाएं भी घर में नकारात्मक शक्तियों का आगमन कराती है। साथ ही जो स्त्री अपने बच्चों और परिवार से स्नेह नहीं रखती वो भी असौभाग्यशाली unfortunate women ही मानी जाती है।

unfortunate women5. कटु वचन , अपशब्द और दूसरो के बीच लड़ाई झगड़ा कराने वाली स्त्रियाँ भी घर में आग लगाने के अलावा कुछ नहीं करती। ऐसी स्त्रियों को भी समाज में बुरी नजर से ही देखा जाता है।

unfortunate womenऐसी स्त्रियां unfortunate women एक हँसते खेलते घर को भी बर्बाद कर सकती है। ऐसी स्त्रियों से दूर रहने में ही भलाई है क्योंकि जो इनके संपर्क में आता है उसे भी ये अपने जैसा बनाती है साथ ही ये दूसरों के घर की खुशियाँ भी बर्दाश्त नहीं कर पाती।

Related Articles

Back to top button