अद्धयात्म

रविवार के दिन कभी ना करें ये 2 काम वरना जीवन में कभी नहीं आएगी खुशियाँ हो जायेंगे भिखारी…..

प्रिय दोस्तों आज के समय में इतनी मंहगई हो गई है, कि गरीबों को अच्छे तरीके से खाना तक नही मिल पा रहा है! इस दौर में गरीबों के लिये कोई विशेष व्यवस्थाओं अभी तक नही बन पा रही है! लेकिन कोशिश हमेशा से रही है, कि गरीबों को हर सुविधा मिल सकें! लेकिन दोस्तों गरीबी वह एक अभिश्राप है, जिसकी वजह से लोगों को कर्ज भी लेना पड़ जाता है, और उसी कर्ज में गरीब व्यक्ति डूबता जा रहा है! आज हम बात करने जा रहे है, गरीबी और कर्ज से छुटकारा पाने की! आज के युग की या बीते हुये युग की अपार धन की प्राप्ति हर व्यक्ति की चाहत है! सिर्फ चाहने से धन नही मिलता है, उसके लिये मन में लगन व तड़प भी होना आवश्यक है! धन सबके भाग्य में होता है! लेकिन किसी के पास कम तो किसी के पास अधिक हो सकता है! लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी खास बातों से अवगत कारवाने जा रहे है, जो शायद आप सभी नहीं जानते है!

रविवार के दिन कभी ना करें ये 2 काम वरना जीवन में कभी नहीं आएगी खुशियाँ हो जायेंगे भिखारी…..जैसा की आप सबी जानते है, कि आज के समय में भी अक्सर लोग दिन देखकर अपने बाल कटवाते है! ऐसे में अब कुछ लोग गुरूवार, शनिवार या मंगलवार के दिन बाल और नाख़ून नहीं काटते या कटवाते, तो ऐसे में लोग रविवार के दिन को ही सबसे शुभ दिन मानते है! तो इसी दिन ये काम करतें है! लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है, कि आपके लिए ये काम करने किस दिन शुभ या अशुभ होतें है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि सोमवार चंद्रमा का दिन होता है, तो इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति हमेशा तनाव में ही रहता है! क्यूंकि यह दिन मानसिक स्वास्थ्य के लिए अशुभ माना जाता है! मंगलवार के दिन अपने बाल और नाख़ून नहीं काटते, मंगलवार के दिन बाल या नाख़ून कटवाने से इंसान की उम्र कम हो जाती है लोगो का ऐसा मानना है!

1. बुधवार का दिन यह दिन सभी कामों के लिए सबसे शुभ माना जाता है, तो इस दिन बाल कटवाने से आपके घर में काफी ज्यादा बरकत आती है!

2. गुरूवार को लोग भगवान विष्णु का दिन मानते है, और इस दिन बाल कटवाने से लक्ष्मी का नाश होता है! साथ ही मान और सन्मान की भी हानी होती है! इसी लिए लोग गुरूवार के दिन बाल और नाख़ून नहीं काटते!

3. शुक्रवार का दिन भौतिक सुख सुविधाओं का दिन माना जाता है! इसी लिए यह दिन सबसे सही रहेगा बाल और नाख़ून कटवाने के लिए! क्यूंकि इस दिन ऐसा करने से लाभ मिलता है!

4. शनिवार के दिन कभी भी बाल और नाख़ून नहीं काटना चाहिए यह दिन शीघ्र मृत्यु का कारक माना जाता है! इसी लिए शनिवार को यह काम करने के लिए हमेशा बचे!

5. ज्यादातर लोग रविवार को छुट्टी के दिन बाल और नाख़ून काटते है! रविवार सूर्य का दिन होता है, इस दिन बाल और नाख़ून करवाने से धन और बुद्धि में खपत होती है!

Related Articles

Back to top button