अन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

राजनाथ सिंह के PAK दौरे के बीच नवाज़ शरीफ ने फिर अलापा कश्मीर मुद्दा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने एक ताज़ा बयान में कहा कि ‘कश्मीर में आजादी के आंदोलन की नई लहर’ भारत का आंतरिक मामला नहीं है। उन्होंने अपने राजदूतों से अपील की कि वे दुनिया को यह संदेश दें कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मामला नहीं है।l_1-1470282191

शरीफ ने कहा कि यह आंदोलन कश्मीर की तीसरी पीढ़ी के लोगों की रगों में दौड़ रहा है। उन्होंने कहा कि 8 जुलाई की घटना के बाद पूरे विश्व ने इस आंदोलन का प्रभाव देखा है। 

विदेश मंत्रालय द्वारा विभिन्न स्थानों में पदस्थ पाकिस्तानी राजदूतों के आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार विवाद का हल और कश्मीर के लोगों की आकांक्षाएं पाकिस्तान की विदेश नीति का आधार है। उनका यह बयान ऐसे समय आया है जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के सम्मेलन में शामिल होने यहां इस्लामाबाद पहुंचे हैं। 

गौरतलब है कि 8 जुलाई को कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष कमांडर बुरहान वानी मारा गया था जिसके बाद से घाटी में लगातार हिंसा जारी है। 

 
 

Related Articles

Back to top button