टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

राज्यसभा में तेंदुलकर और रेखा की उपस्थिति को लेकर उठी मांग, कहा…

नई दिल्‍ली। राज्यसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सांसद ने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा के सदन की कार्यवाही में शामिल नहीं होने पर आपत्ति जताई है। उन्‍होंने सवाल किया कि अगर उनकी रुचि इसमें नहीं है तो क्या उन्हें इस्तीफा नहीं दे देना चाहिए। सपा के नरेश अग्रवाल ने शून्यकाल में यह मुद्दा उठाया।

धार्मिक ग्रंथ के अपमान के आरोप में पुलिस पर हमला, 525 के खिलाफ केस दर्जराज्यसभा में तेंदुलकर और रेखा की उपस्थिति को लेकर उठी मांग, कहा...

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और अभिनेत्री रेखा एक भी दिन नहीं हुए शामिल

सपा सांसद ने कहा कि संवैधानिक व्यवस्था के तहत राज्यसभा में 12 सदस्य मनोनीत किए जाते हैं. उन्होंने कहा कि क्रिकेट और फिल्म सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को मनोनीत किया जाता है। लेकिन ऐसे कई सदस्य सदन में नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह हो सकता है कि उनकी रुचि इसमें नहीं है, और अगर उनकी रुचि नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

सदस्‍यों को लिखने चाहिए लेटर

नरेश अग्रवाल ने व्यवस्था के प्रश्न के तहत यह मुद्दा उठाया लेकिन उपसभापति पी जे कुरियन ने कहा कि यह व्यवस्था का प्रश्न नहीं है और सदस्य उन लोगों को सदन में आने के लिए कह सकते हैं। इस पर अग्रवाल ने कहा कि अगर आसन का ऐसा सुझाव है तो वह सदस्यों को इस मुद्दे पर पत्र लिखेंगे।

समय 12 सांसद है मनोनीत

इस समय राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्य हैं जिनमें सचिन तेंदुलकर, रेखा, अनु आगा, संभाजी छत्रपति, स्वप्न दासगुप्ता, रूपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यन स्वामी और केटीएस तुलसी शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button