अद्धयात्म

राशिफल: आज शुक्रवार के दिन इन 3 राशियों को धन लाभ के साथ मिलेगा किस्मत का पूरा साथ

मेष:

अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। यह अच्छा वक़्त है जो आपके लिए क़ामयाबी और ख़ुशहाली लाएगा। इसके लिए आपको अपनी कोशिशों और अपने परिवार से मिलने वाले सहयोग का शुक्रगुज़ार होना चाहिए। आपका प्रिय आपको ख़ुश रखने के लिए कुछ ख़ास करेगा।

वृषभ:

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा है। खर्चों में वृद्धि होगी लेकिन आपके अच्छे सितारे किसी भी तरह की आर्थिक परेशानी नहीं आने देंगे। व्यस्त दिनचर्या के कारण आप अपने परिवार के साथ पर्याप्त समय नहीं बिता पाएंगे, शायद इससे आपके बच्चे आपसे नाराज़ हो जाएं। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

मिथुन:

पैसे से जुड़ी परेशानियां आ सकती है, इससे आप मानसिक तनाव महसूस करेंगे। आज आप नकारात्मक विचारों से घिरे रहेंगे। बेहतर होगा आप अपने खाली समय में सकारात्मक किताबें पढ़े, अपनी पसंद की मूवी देखें या फिर परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें। अपने शब्दों पर ध्यान दें, ख़ास तौर पर बात जब आपके अपनों की हो। अपने व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारी को उजागर करने से बचें।

कर्क:

ज़्यादा दौड़-भाग करने से आप मानसिक और शारीरिक दोनों ही रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। दफ़्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफ़ी सम्भावना है जो आपकी झुंझलाहट की वजह बन सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो अनजाने में ही आप अपने करीबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें, आपको अपनी समस्याओं का समाधान ज़रूर मिलेगा। सेहत से जुड़ी परेशानियां आ सकती हैं।

सिंह:

बेकार का वाद-विवाद परिवार में तनाव का माहौल पैदा कर सकता है। इससे आपकी मानसिक चिंता भी बढ़ेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर आप परीक्षा के परिणामों का इंतज़ार कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलने का योग है। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। आर्थिक तौर पर आज का दिन बहुत लाभदायक नहीं है इसलिए सोच समझ कर ही खर्च करें। दफ्तर में आज कुछ सावधानी बरतने की ज़रुरत है|

कन्या:

अचानक कोई बड़ा वित्तीय लाभ होने से आपको राहत मिलेगी और आप अपने सभी पारिवारिक क़र्ज़ खत्म करने में कामयाब होंगे। अपने जीवनसाथी से बात करते वक़्त किसी भी विवादित मुद्दे को उठाने से बचें नहीं तो छोटी सी बात किसी बड़े झगडे का रूप ले सकती है। ऐसी किसी परियोजना पर काम करें जो भविष्य में आपको मुनाफा दे। व्यवसाय से जुड़ी यात्रा लाभकारी होगी। घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा न करें आपके परिवार के सदस्य आपसे नाराज़ हो सकते हैं।

तुला:

आपकी माता की सेहत आपके चिंता का विषय बनेगी इसलिए लापरवाही न बरतें। अगर आज अपने फैसले दूसरों पर थोपने की कोशिश करेंगे तो आप अपना ही नुकसान करेंगे। हालात को ठीक से समझकर ही कदम बढ़ाएं आपके लिए बेहतर होगा। मुमकिन है कि परिवार के साथ आज किसी नज़दीकी रिश्तेदार से मिलने जाना हो। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन बेहद शुभ रहेगा।

वृश्चिक:

जीवनसाथी का एक अनोखा पहलू देखकर आप ख़ुशी से चौंक जाएंगे। आज आप अपने प्रेम में भी वृद्धि महसूस करेंगे। दोस्त भी मददगार और सहयोगी रहेंगे। ज़मीन जायदाद से सम्बंधित कार्य में आपको सफलता मिल सकती है। वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आप स्वयं में अतिरिक्त ऊर्जा का अनुभव करेंगे और सकारात्मक ऊर्जा से घिरे रहेंगे। आर्थिक मोर्चे पर आप को कुछ अच्छे अवसर प्राप्त होंगे जिससे आपको लाभ मिलने का योग है

धनु:

वैवाहिक जीवन में प्यार और ख़ुशियां होंगी और आपका जीवनसाथी मुश्किल घड़ी में भी आपका साथ देगा। साथ ही आज आप सच्चे प्रेम का भी अनुभव करेंगे। आज आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान देने की ज़रूरत है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपको सफलता मिलने का योग है। आज आपके द्वारा किए हुए सभी आर्थिक प्रयास सफल होंगे जिससे आपको मानसिक राहत मिलेगी।

मकर:

आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की ज़रूत है। आज आपको अपने हर काम में सफलता मिलेगी। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें नहीं तो आप बहुत बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं। जीवनसाथी के साथ आज आप कुछ ख़ास पल बिताएंगे जिससे आपका रिश्ता और भी मज़बूत हो जाएगा। अपनी सेहत पर ध्यान दें। दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है।

कुम्भ:

अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें नहीं तो अनजाने में ही आप अपने अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। अगर थोड़ी से कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपके यादगार दिनों में से एक हो सकता है। मुमकिन है आज किसी दोस्त से आपकी अनबन हो। आपको अपनी ओर से सबसे अच्छा बर्ताव करने की ज़रूरत है, नहीं बात बहुत बिगड़ सकती है। पैसे कमाने के नए मौक़े मिल सकते हैं। साथ ही कोई बड़ा वित्तीय लाभ मिलने की भी सम्भावना है।

मीन:

आज आप अतिरिक्त पैसा बनाने में कामयाब रहेंगे। लेकिन व्यवसायिक लेन देन में सावधानी बरतें। जल्दबाज़ी में कोई भी फैसला न करें जिससे भविष्य में आपको पछताना पड़े। आज का दिन थोड़ी दिक़्क़त ला सकता है लेकिन आप धैर्य और शान्ति से काम लेंगे तो आपकी हर मुश्किल आसान हो सकती है। जीवनसाथी से मनमुटाव आपको उदास कर सकती है

Related Articles

Back to top button