फीचर्डराजनीति

राहुल बोले, किसान खाट ले जायें तो चोर, माल्या भागे तो मात्र ‘डिफाल्टर’

rahul_gandhi_1389709415_540x540-540x300 गोरखपुर । यूपी में सत्ता की वापसी और 2019 के लोकसभा चुनावों के  मद्देनजर अपनी खोई जमीन तलाश रहे राहुल गांधी ने बुधवार को गोरखपुर में मोदी सरकार पर हमला जारी रखा।

किसान यात्रा के अपने दूसरे दिन राहुल गांधी ने विजय माल्या को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कोई किसान एक खाट लेकर चला जाए तो वो चोर हो जाता है, लेकिन कोई 9000 करोड़ लेकर भाग जाए तो उसे डिफॉल्टार कहा जाता है।

मालूम हो कि देवरिया में मंगलवार को राहुल की किसान यात्रा की शुरुआत पर रुद्रपुर में आयोजित ‘खाट सभा’ खत्म होने पर सभा में मौजूद लोगों के बीच चारपाइयों की लूट मच गयी थी। बड़ी संख्या में लोग उन्हीं चारपाइयों को अपने साथ ले गये, जिन पर उनके बैठने का इंतजाम किया गया था। राहुल की गोरखपुर और संत कबीर नगर की यात्रा से उत्सांहित कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर तिरंगा झंडा लिए भारी संख्या में जुटे रहे। इस दौरान तमाम लोग अपनी-अपनी छतों पर भी चढ़े हुए थे।

राहुल ने पीएम मोदी के विदेशी दौरो को लेकर उनपर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘जनता त्रस्त़ है, मोदी जी मस्त हैं.’ कभी वो अमेरिका जाते हैं, कभी जापान जाते हैं, कभी चीन जाते हैं. मैं चाहता हूं कि मोदी जी का ध्यान हिंदुस्तान के किसानों की ओर भी हो।

इससे पूर्व वह मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिसके शिकार बच्चों से मिलने भी गए। इंसेफेलाइटिस इस क्षेत्र की बड़ी बीमारी है,जिसकी वजह से पिछले 9 सालों में 38000 बच्चों की मौत हो चुकी है। इंसेफेलाइटिस वार्ड से बाहर आकर राहुल ने कहा, ‘जब गुलाम नबी आजाद स्वास्थ मंत्री थे, तब हमने इंसेफेलाइटिस के लिए बहुत काम किया था। हमें अंदर बताया गया कि एनडीए सरकार इसपर ध्यान नहीं दे रही है।

 

Related Articles

Back to top button