अजब-गजब

रिक्शेवाले ने बचाई थी लड़की जान, 8 साल बाद लड़की ने ऐसे उतारा अहसान

कई बाते ऐसी होती है जो सारी बातो से बेहद ही परे होती है अगर हम बात करे ऐसे लोगों की जो दूसरों की मदद करने से कभी नहीं हिचकिचाते और हमेशा मसीहा बनकर के सामने आते है तो वो भी अपने मुसीबत के पलो में कभी अकेले नही पड़ते हैं।

रिक्शेवाले ने बचाई थी लड़की जान, 8 साल बाद लड़की ने ऐसे उतारा अहसान इतिहास इस बात का गवाह है इससे जुडी एक दो दस नहीं हजारो लाखों घटनाएं दुनिया के सामने है और उसी की सीरीज में एक और ऐसी ही घटना हमे और देखने में आयी जिसे सुनकर के किसी का भी दिल भर आएगा और वो कहेगा कि वाकई में इंसानियत का रिश्ता अगर जोड़ लिया जाए तो उसके आगे सारे रिश्ते नाते सब कुछ फेल है। आज से 8 साल पहले की बात है जब बबलू शेख से कहा गया कि वो इस लडकी को घर तक अच्छे से छोड़ आये तो वो जब गया था तो उसने उस लडकी के रोने की आवाज सुनी और देखता है कि वो लडकी चलते हुए रेलवे ट्रैक की तरफ जा रही थी और सामने से थोड़ी ही देर में ट्रेन आने को थी मतलब साफ़ साफ़ दिख रहा था कि वो लडकी आत्महत्या के इरादे से ही ट्रेन की पटरी पर खडी थी।

बबलू भागा भागा गया और उसे वहां से दूर ले गया उसे जबरदस्ती खींचकर और फिर घर छोड़कर के आया जिसके बाद लडकी ने उसे कहा कि मुझे कभी पानी शक्ल मत दिखाना जिसके बाद बबलू चला तो गया और फिर आठ साल बाद उसी बबलू का एक दिन रिक्शा चलाते हुए एक कार से एक्सीडेंट हो गया जिसे अस्पताल ले जाया गया तो उसे भरोसा नही था कि अब कुछ होगा क्योंकि वो गरीब सा इंसान था और ये सब इलाज के लिए पैसा कहाँ से लाता?

तभी उसका इलाज अच्छे से होने लगा और जब उसे होश आया तो उसके सामने एक लडकी खडी थी जो वही थी जिसकी उसने जान बचाई थी और वो डॉक्टर बन चुकी थी, उसने बबलू से पूछा कि आखिर वो उस दिन के बाद उनसे मिलने क्यों नही आये? और जब बड़े डॉक्टर ने लडकी से पूछा ये आदमी कौन है? तो लडकी ने बताया ये उसके पापा है जिनके सपोर्ट की वजह से वो डॉक्टर बनी और ये बाते सुनकर बबलू की आँखे भर आयी।

Related Articles

Back to top button