ज्ञान भंडार

रिम्स में रोगियों को मिलेगी मुफ्त दवाएं, शासी परिषद की बैठक का फैसला

रांrims_1448110916ची। राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) रांची में इलाज अब सस्ता होगा। रिम्स शासी परिषद ने इसके प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। इसके तहत अब रिम्स के आउटडोर और इनडोर के मरीजों को सभी दवाएं मुफ्त मिलेंगी। कोई दवा बाहर से खरीदने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा सभी तरह के जांच शुल्क में 20 फीसदी की कमी की गई है। इसमें एमआरआई, सीटी स्कैन जांच भी शामिल हैं। जबकि बीपीएल मरीजों के लिए एमआरआई पूरी तरह नि:शुल्क कर दिया गया है।
 
रिम्स में भर्ती 14 साल तक के बच्चों की माताओं को मिलेगा मुफ्त भोजन
 
कार्डियोलॉजी और यूरोलॉजी में भर्ती मरीजों की सभी जांच नि:शुल्क होगी। इसके अलावा 72 हजार रुपए सालाना आय वालों की भी सभी जांच मुफ्त होगी। अस्पताल में भर्ती 14 साल तक के बच्चों की माताओं को भी रिम्स की ओर से मुफ्त भोजन दिया जाएगा। शनिवार को रिम्स शासी परिषद की बैठक में कुल 10 एजेंडों को पारित किया गया।
 
स्वास्थ्य मंत्री ने की बैठक की अध्यक्षता
 
बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने की। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निदेशक जगदीश प्रसाद, स्वास्थ्य सचिव के विद्यासागर, रिनपास निदेशक जयंती सिमलाई, सांसद रामटहल चौधरी, विधायक जीतू चरण राम, रिम्स निदेशक बीएल शेरवाल, सांसद प्रतिनिधि राजकिशोर समेत अन्य शामिल थे।

 

Related Articles

Back to top button