TOP NEWSस्पोर्ट्स

रूट ने जड़ा सैकड़ा, दूसरे वन डे में नहीं चली टीम इंडिया की बल्लेबाजी, इंग्लैंड की जीत

लंदन । मैन ऑफ द मैच जोए रूट (113) के शतक की बदौलत खड़े किए गए 322 के मजबूत स्कोर का इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अच्छे से बचाव करते हुए दूसरे वनडे मैच में भारत को 86 रनों से हरा दिया। 323 के बड़े स्कोर को चेज करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुरुआत अच्छी रही। लेकिन 50 रन बनने के बाद टीम के जल्द ही तीन विकेट गिर गए। कोहली-रैना ने सधी हुई बैटिंग से 70 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप की। लेकिन मोईन अली ने नाजुक मोड़ पर कोहली का विकेट चटका दिया। इससे पहले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉगन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

 

 

 

 

मेजबान इंग्लैंड ने शनिवार को लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में भारत के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 322 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया है।

इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 113 रन बनाए। वह पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना कर आठ चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 51 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। डेविड विली अंतिम ओवरों में 31 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से तेजी से 50 रन बनाने में सफल रहे।
जेसन रॉय ने 40 और जॉनी बेयस्टो ने 38 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button