जीवनशैली

लहसुन और रेड वाइन से कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी पेट की चर्बी, जानें कैसे करें इस्तेमाल

लोग अपने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं। घंटों जिम में पसानी बहाना, ये नहीं खाना वो नहीं खाना, ये नहीं करना वो करना जैसी कितनी ही सारी चीजों से परहेज करना। खास तौर से बात अगर Bellyfat  के कम करने की जाए तो उफ..! ये सबसे ज्यादा मुश्किल काम हो जाता है।

लहसुन और रेड वाइन से कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगी पेट की चर्बी, जानें कैसे करें इस्तेमालऐसे में हम आपके इस मुश्किल काम को आसान बताने का एक तरीका बताने जा रहे हैं। ये तरीका बहुत ही आसान है इसके लिए आपको किसी तरह की खास डाइट या कुछ अलग से मेहनत करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

ये तरीका है रेड वाइन और लहसुन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन। हांलाकि ये सुनने में आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन इसके फायदे भी बहुत ही कमाल के हैं। ये कुछ ही दिनों में आपका बेली फैट कम कर देगा। रेड वाइन में रेसवेराटॉल पदार्थ होता है जो कि बेली फैट को खत्म करने का काम करता है। वहीं इसके कॉम्बिनेशन वाला लहसुन एंटी-बैक्टेरियल गुणों से भरपूर होता है जो बेली फैट को निकालने में मदद करता है।

इसके लिए सबसे पहले 12 लहसुन की कलियों को छीलकर आधा लीटर रेड वाइन में डाल दें। आप चाहें तो साबुत लहसुन के बदले छोटे-छोटे तुकड़ों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको टेस्ट भी खराब नहीं लगेगा। अब दोनों को एक साथ मिक्स करके एक बोतल में करके दो हफ्तों तक धूप में रखें। दो हफ्ते के बाद इसे अच्छी तरह मिक्स करें और छान लें। अब रोजाना तीन से चार चम्मच इसका सेवन करें। लेकिन ध्यान रहे कि अगर आपको लहसुन से किसी तरह की एलर्जी है तो इस ड्रिंक का सेवन ना ही करें।

Related Articles

Back to top button