ज्ञान भंडार

लाखों रुपए के 38 नग हीरा पत्थर के साथ एक गिरफ्तार

dimond_stone_gariyanband_20161117_112558_17_11_2016गरियाबंद। क्राइम ब्रांच ने मैनपुर थाना क्षेत्र से एक युवक को 38 नग हीरा पत्थर के साथ गिरफ्तार किया है। जब्त किए गए हीरा पत्थर की कीमत 3 लाख रुपए बताई जा रही है। पकड़ा गया आरोपी लंबे समय से इस काम में लिप्त है। वह 2002 में हीरा पत्थर तस्करी के मामले में गिरफ्तार हो चुका है।

15 नवंबर को गरियाबंद क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि मैनपुर से 8 किमी दूर ग्राम झरियाबाहरा चौक में एक व्यक्ति हीरा पत्थर बेचने की फिराक में ग्राहक तलाश रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुए क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची। वहां थाना शोभा ग्राम पेंड्रा निवासी अंगद गोड़ पिता बुईधू राम (46) हीरा पत्थर बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा था। क्राइम ब्रांच ने उससे पूछताछ कर तलाशी ली तो उसके पास के 38 नग हीरा पत्थर जब्त किया गया। जिसकी कीमत 3 लाख रुपए आंकी गई है।

पायलीखंड से खोदकर लाया था : पूछताछ में आरोपी अंगद गोड़ ने बताया कि यह हीरा पत्थर उसने मैनपुर विकासखंड के हीरा खदान पायलीखंड से खोदकर लाया है। मैनपुर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 379 भादवि 4 (21) माईनिंग एक्ट के तहत कार्रवाई कर रिमांड में भेजा दिया।

पुलिस और क्राइम ब्रांच ने पिछले 10 माह में 18 व्यक्तियों से 170 नग हीरा पत्थर बरामद किया है। आगे भी हीरा पत्खर की अवैध तस्करी रोकने लगातार कार्रवाई जारी रहेगी। हीरा पत्थर की अवैध तस्करी रोकने के लिए टास्क फोर्स का गठन कलेक्टर की अध्यक्षता में किया गया है। -नेहा पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक

 

Related Articles

Back to top button